नए साल की शुरुआत में करें इन 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन, IRCTC ले आया ये खास पैकेज
Advertisement

नए साल की शुरुआत में करें इन 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन, IRCTC ले आया ये खास पैकेज

07JYOTIRLINGYATRA & STATUE OF UNITY YATRA EX: इस पैकेज के डेस्टिनेशन कवर की बात करें तो आपको उज्जैन, वड़ोदरा, सोमनाथ, द्वारका, पुणे, परली वैजनाथ, औरंगाबाद और नासिक रोड के रूट पर ले जाया जाएगा. इसमें आपको 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन का पुण्य और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने का मौका भी मिलेगा.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: अगर आप नए साल में तीर्थाटन यानी धार्मिक पर्यटम के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए IRCTC एक शानदार मौका लेकर आया है. IRCTC ने इस संदर्भ में एक बेहद शानदार और किफायती टूर पैकेज का ऐलान किया है. इस पैकेज के जरिए आपको 7 ज्योतिर्लिंगों (Jyotirlinga) के दर्शन करने का मौका मिल रहा है. इसके साथ ही स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) का नजारा भी आप अपनी आंखों के सामने लाइव देख सकेंगे.

  1. IRCTC ने लॉन्च की खास पेशकश
  2. मिलेगा भगवान शिव का आशीर्वाद
  3. जानिए नए पैकेज की पूरी खासियत

सबसे जरूरी जानकारी

इस टूर पैकेज के दौरान उज्जैन, वडोदरा, सोमनाथ, द्वारका, पुणे, परली वैजनाथ, औरंगाबाद और नासिक रोड डेस्टिनेशन को कवर किया जाएगा. 13 दिन और 12 रात के इस टूर पैकेज के लिए यात्रियों को 12,285 रुपये खर्च करने होंगे. इसी किराए में GST भी शामिल है.

कब से शुरू होगी यात्रा?

इस पैकेज से जुड़ी ट्रेन 4 जनवरी, 2022 को रवाना होगी. गोरखपुर से खुलने वाली इस ट्रेन में भगवान के दर्शनों की अभिलाषा रखने वाले भक्त देवरिया सदर, बेलथरा रोड, मऊ, वाराणसी, भदोही, झांघई, प्रयागराज संगम, प्रतापगढ़, गौरीगंज, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, झांसी से भी बोर्डिंग कर सकेंगे.

टूर पैकेज की टाइमिंग और सुविधा

इस पैकेज का नाम- 07JYOTIRLINGYATRA & STATUE OF UNITY YATRA EX. GKP (NZBD291) है जिसके डेस्टिनेशन कवर की बात करें तो आपको उज्जैन, वड़ोदरा, सोमनाथ, द्वारका, पुणे, परली वैजनाथ, औरंगाबाद और नासिक रोड के रूट पर ले जाया जाएगा. वहीं इस खास ट्रेन की रवानगी गोरखपुर से रात 00.05 मिनट पर होगा. इस ट्रेन में आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें- 2022 करियर में देगा सफलता मगर एक मामले में देगा गच्‍चा, इस राशि वाले रहें सावधान

यहां से बुक करें पैकेज

आईआरसीटीसी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं. वहीं IRCTC टूरिस्ट सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी इस ट्रिप की बुकिंग करवाई जा सकती है.

Trending news