Advertisement
photoDetails1hindi

Travel In India: इन खूबसूरत जगहों पर मनाएं New Year 2021, जानें यहां की खासियत

बहुत लोग नए साल (New Year) का आगाज घूमते हुए करते हैं. अगर आप भी नए साल पर नई जगह घूमना चाहते हैं तो जानिए भारत की कुछ शानदार जगहों (Travel In India) के बारे में. नए साल की यादगार पार्टी (New Year 2021) के लिए यहां की ट्रिप बेस्ट रहेगी.

रोमांटिक हाउसबोट के लिए जाएं केरल

1/10
रोमांटिक हाउसबोट के लिए जाएं केरल

केरल में आपको देखने के लिए सिर्फ समुद्र तट और पहाड़ ही नहीं बल्कि और भी बहुत कुछ मिलेगा. यहां की हरियाली, हरे-भरे पेड़ पौधे आपका मन जीत लेंगे. यहां भी बीच के किनारे लोग पार्टियां करते हैं. आपको अल्लेप्पी में हाउसबोट पर भी बहुत मजा आएगा. आप हाउसबोट पर एक रोमांटिक नाइट का आनंद ले सकते हैं. यहां के बैकवॉटर की यादें आपको हमेशा एक अच्छा अहसास कराएंगी.

बेहद खूबसूरत है शिलांग

2/10
बेहद खूबसूरत है शिलांग

यहां चेरी ब्लॉसम सीजन का अनुभव सबसे सुंदर है. यहां पर घूमने के साथ ही नई-नई चीजों को भी देखने का मौका मिलेगा. यह जगह वाकई बेहद खूबसूरत है. न्यू ईयर पर भी आप चाहें तो यहां का मजा ले सकते हैं. 

मस्ती के लिए मशहूर है गोवा

3/10
मस्ती के लिए मशहूर है गोवा

यह जगह न्यू ईयर मनाने के लिए बेस्ट है. यहां आप खूब मस्ती कर सकते हैं. यहां आपको हमेशा पार्टी का माहौल ही मिलेगा. क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर भी यहां बहुत से लोग अपने दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने और सेलिब्रेट करने के लिए आते हैं. यहां लोग घूमते-फिरते, लाइव म्यूजिक सुनते और बीच पर पार्टियां करते नजर आते हैं.

पार्टी के लिए मशहूर पुडुचेरी

4/10
पार्टी के लिए मशहूर पुडुचेरी

समुद्र की लहरों को देखते हुए पार्टी करना चाहते हैं तो आप पुडुचेरी जा सकते हैं. यहां की सड़कों पर लोग पूरी रात पार्टी करते हैं. आप भी अपना नया साल किसी पार्टी डेस्टिनेशन पर जाकर सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो यहां जरूर आएं.

शाही यात्रा के लिए जाएं जयपुर

5/10
शाही यात्रा के लिए जाएं जयपुर

जयपुर को गुलाबी शहर के नाम से जाना जाता है. यहां जाने के लिए गुड़गांव से लगभग 5 घंटे लगते हैं. विदेशियों के बीच लोकप्रिय जयपुर का आकर्षण वास्तव में अविश्वसनीय है. यहां पर हवा महल, जल महल, लोहागढ़ फोर्ट रिजॉर्ट, जंतर-मंतर और अंबर पैलेस की यात्रा जरूर करें. खरीदारी के शौकीन के लिए बापू बाजार जा सकते है. नए साल पर चोखी ढाणी भी जा सकते हैं.

रोमांच के लिए जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क

6/10
रोमांच के लिए जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क

जिम कॉर्बेट दिल्ली से 6 घंटे की ड्राइव की दूरी पर है. आप रामनगर तक ट्रेन भी पकड़ सकते हैं. जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क जंगली बाघों, तेंदुओं, हाथियों और पक्षियों की प्रजातियों का घर है. जंगल के अलावा यह क्षेत्र प्रकृति के बीच में बुटीक गुणों से भरपूर है. आप चाहें तो यहां भी घूम सकते हैं. 

आगरा में करें इतिहास की सैर

7/10
आगरा में करें इतिहास की सैर

दिल्ली से 3 घंटे का सफर तय करते हुए आप चाहें तो आगरा का ताजमहल भी देख सकते हैं. सातवें अजूबे में शामिल हो चुके इस ऐतिहासिक धरोहर को देखकर आप रोमांचित हो जाएंगे. दुनिया भर से लोग प्रतिष्ठित ताजमहल की एक झलक पाने के लिए आते हैं. इसके साथ ही यहां के किले की सैर भी जरूर करें. इतिमाद-उद-दौला और मेहताब बाग भी यहां के दो शानदार स्थल हैं. इसके अलावा चमड़े के बजट जूते खरीदने के लिए जूता बाजार जाना न भूलें.

दिलवालों की है दिल्ली

8/10
दिलवालों की है दिल्ली

दिल्ली एक विशाल महानगरीय शहर है. वहां आप खरीदारी कर सकते हैं, ऐतिहासिक स्थलों की सैर कर सकते हैं और स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद चख सकते हैं. यहां आपको घूमने के लिए काफी जगहें मिल जाएंगी. आप चाहें तो दिल्ली में भी अपना नया साल मना सकते हैं.

मिनी गोवा है दमन

9/10
मिनी गोवा है दमन

मुंबई से सड़क मार्ग से केवल 3 घंटे और ट्रेन द्वारा 2 से ढाई घंटे दूरी पर है दमन. कई मायनों में यह मिनी गोवा की तरह है क्योंकि यहां भी आपको समुद्र तट, पुर्तगाली वास्तुकला, ताजा समुद्री भोजन और चर्च मिलते हैं. दमन के दो पक्ष हैं, नानी (छोटा) और मोती (बड़ा). नानी दमन में फास्ट लाइफ, पॉश रेस्तरां और होटलों की एक सीरीज है. यहां आप पार्टी और खूब मस्ती कर सकते हैं.

जश्न के लिए मुंबई

10/10
जश्न के लिए मुंबई

मुंबई में घूमने के लिए बहुत कुछ है, वहां की पार्टी लाइफ और समुद्र की लहरें आपको एक अलग अहसास देंगी. नए साल में मुंबई में हर जगह जश्न का माहौल होता है. ऐसे में आप चाहें तो नए साल में मुंबई जा सकते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़