X

IRCTC Samudram Tour Package: कपल्स के लिए परफेक्ट टूरिज्म स्पॉट है ये जगह, IRCTC का खास पैकेज दे रहा घूमने का मौका

IRCTC Samudram Tour Package: पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं और अपनी छुट्टियों को यादगार बनाना चाहते हैं तो आपके लिए लक्षद्वीप से बेहतर कोई दूसरी जगह नहीं होगी. अपने खूबसूरत प्राकृतिक नजारों की वजह से ये जगह कपल्स का पसंदीदा टूरिस्ट स्पॉट है. सबसे खास बात ये है कि IRCTC आपके लिए यहां घूमने का अच्छा मौका लेकर आया है. IRCTC ने अपने इस खास टूर पैकेज को 'समुद्रम पैकेज' नाम दिया है, जिसके ​जरिए आप लक्षद्वीप के तीन आइलैंड मिनिकॉय, कावारत्ती और काल्पेनी की सैर कर सकते हैं.

मिनिकॉय आइलैंड

1/5
मिनिकॉय आइलैंड

आपकी यात्रा केरल के एर्नाकुलम में कोच्चि घाट से शुरू होगी, जहां बोर्डिंग के लिए आपको 9 से 10 बजे के बीच रिपोर्ट करना होगा. कोच्चि घाट से मिनी जहाज के जरिये आप मिनिकॉय आइलैंड जाएंगे. मिनिकॉय में आपका स्वागत वेलकम ड्रिंक के साथ होगा. यहां आप लाइट हाउस, सी बाथ, कायाकिंग और ऑन पेमेंट स्कूबा डाइविंग का मजा ले सकते हैं.

कावारत्ती आइलैंड

2/5
कावारत्ती आइलैंड

मिनिकॉय से आप कावारत्ती जाएंगे. यहां भी आप कई तरह की वाटर एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं. ग्लास बॉटम बोट, सी बाथ, कायाकिंग, स्कूबा डाइविंग जैसी एक्टिविटीज यहां काफी पॉपुलर हैं. दोपहर के लंच के बाद आप यहां का शानदार म्यूजियम भी देख सकते हैं. 

काल्पेनी आइलैंड

3/5
काल्पेनी आइलैंड

कावारत्ती से टूरिस्ट्स काल्पेनी जा सकते हैं. काल्पेनी में आप सी बाथ, कयाकिंग का मजा ले सकते हैं और इसके अलावा यहां की लोकल जगहों पर घूम सकते हैं.यहां के स्थानीय लोकनृत्य आपका मन मोह लेंगे. काल्पेनी से आपको वापस कोच्चि के लिए रवाना होना होगा.

टूर पैकेज का खर्च

4/5
टूर पैकेज का खर्च

लक्षद्वीप के इस 3 रात और 4 दिन के पैकेज के लिए आपको 64,800 रुपए खर्च करने होंगे.

 

घूमने का सही समय

5/5
घूमने का सही समय

लक्षद्वीप घूमने के लिए अक्टूबर से अप्रैल के बीच आ सकते हैं. ये यहां घूमने का सबसे अच्छा समय होता है.

photo-gallery