Advertisement
photoDetails1hindi

गर्मियों में बनाएं इस खूबसूरत मुल्क जाने का प्लान, ट्रेवल से पहले टू-डू लिस्ट में शामिल करें ये 5 चीजें

Switzerland Trip: अगर आप दोस्तों के साथ स्विट्जरलैंड ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो आपको अपनी टू-डू लिस्ट में कुछ चीजों को शामिल करना चाहिए. स्विट्जरलैंड को धरती का स्वर्ग कहा जाता है. यहां की प्राकृतिक खूबसूरती और टूरिस्ट स्पॉट पर्यटकों का दिल जीत लेते हैं. हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वह एक बार स्विट्जरलैंड की सैर जरूर करें. आइए जानते हैं कि स्विट्जरलैंड में आप क्या-क्या एडवेंचर्स एक्टिविटी कर सकते हैं. 

क्लाइंबिंग और माउंटेंनरिंग

1/5
क्लाइंबिंग और माउंटेंनरिंग

स्विट्जरलैंड में बेहद खूबसूरत घाटियां, पर्वत और झरने हैं. यहां आप अपने गाइड के साथ क्लाइंबिंग और माउंटेंनरिंग का आनंद ले सकते हैं. अगर आपको पर्वतारोहण का शौक है, तो यहां इस अनुभव को ले सकते हैं. 

ट्रेल रनिंग

2/5
ट्रेल रनिंग

आप स्विट्जरलैंड में ट्रेल रनिंग कर सकते हैं. यह एक स्पोर्ट एक्टिविटी है जिसका कई लोगों को क्रेज होता है. लुभावने और खूबसूरत घाटियों में आप ट्रेल रनिंग कर सकते हैं. इसके अलावा आप रमणीय टूरिस्ट स्पॉट्स और पगडंडियां चुन सकते हैं.

हाइकिंग

3/5
हाइकिंग

अगर आप स्विट्जरलैंड जा रहे हैं, तो हाइकिंग कर सकते हैं. हाइकिंग एक तरह की लंबी पैदल यात्रा होती है जिसमें टूरिस्टों को बेहद रोमांच का अनुभव होता है. हाइकिंग करते हुए आप स्विट्जरलैंड की खूबसूरती देख सकते हैं. पहाड़ों, जंगलों, पहाड़ियों और झीलों को मनोरम दृश्य देखते हुए वहां से गुजर सकते हैं और शांति का अनुभव कर सकते हैं. आप चाहें तो प्रकृति के बीच कई घंटे बैठकर सुस्ता भी सकते हैं.

साइकिल चलाना

4/5
साइकिल चलाना

स्विट्जरलैंड में आप साइकलिंग कर सकते हैं.  स्विस लोगों को लंबी पैदल यात्रा और साइकलिंग से बेहद प्यार है. पूरे स्विट्जरलैंड में 12,000 किमी से अधिक मानकीकृत, साइन-पोस्टेड साइकलिंग मार्ग हैं. यहां आप नगी किनारे साइकलिंग का लुत्फ उठा सकते हैं.

वाटर स्पोर्ट्स

5/5
वाटर स्पोर्ट्स

स्विट्जरलैंड (Switzerland) में आप वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी कर सकते हैं. ये अनुभव आपके लिए आजीवन न भूलने वाला साबित होगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़