Advertisement
trendingPhotos1362987
photoDetails1hindi

Tourist Places: भारत के ये टूरिस्ट प्लेस करा देंगे यूरोप घूमने का अहसास, दिखेगा विदेश सा नजारा

Europe Like Places: यूरोप घूमने के लिए मशहूर है. पूरी दुनिया के लोग छुट्टियों में यूरोप जाना पसंद करते हैं. यूरोप का हर देश अपनी अलग खूबसूरती के लिए जाना जाता है. भारत में भी एक से बढ़कर एक खूबसूरत जगह है, बस देखने की देर है. हमारे देश में कई जगहें ऐसी हैं जो हूबहू यूरोप के शहरों की तरह दिखते हैं. आइए जानते हैं भारत की उन जगहों के बारे में जहां जाकर आपको विदेश जैसा मजा आएगा.

नाशिक

1/5
नाशिक

नाशिक के विनयार्ड का नजारा यूरोप की तरह ही लगता है. यहां अंगूर के सुंदर बगीचें हैं, जहां वाइन की महक आती है. 

फॉन्टेनहस

2/5
फॉन्टेनहस

गोवा का फॉन्टेनहस बेहद खूबसूरत जगह है. फॉन्टेनहस में पुर्तगाल की झलक दिखाई देती है. यहां सुंदर रंग-बिरंगी पु्र्तगाली बिल्डिंग्स हैं जो यूरोप का मजा देंगी.

 

अंडमान-निकोबार

3/5
अंडमान-निकोबार

अंडमान-निकोबार आईलैंड की खूबसूरती टूरिस्ट्स को खूब लुभाती है. अंडमान में व्हाइट रंग के बीच हैं और यहां के बीचों के पानी का कलर टरक्वाइज है जो ग्रीक आईलैंड की तरह नजर आता है. अंडमान जाकर आपको ग्रीक जैसा नजारा देखने को मिलेगा.

मुन्नार

4/5
मुन्नार

केरल का मुन्नार अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए मशहूर है. मुन्नार में चाय के खूबसूरत बगीचें देखने को मिलेंगे. आस-पास के सुंदर हरे-भरे पहाड़ हर किसी का मन लुभा देते हैं. मुन्नार का नजारा पुर्तगाल के अजोरस से मिलता है. 

 

कश्मीर

5/5
कश्मीर

कश्मीर की खूबसूरती शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है. जम्मू-कश्मीर का हर एक शहर चाहें गुलमर्ग हो या पहलगाम प्राकृतिक खूबसूरती से भरा हुआ है. चारों ओर बर्फीले पहाड़, सुंदर झीलें और सुंदर बगीचे ये नजारा स्वर्ग से कम सुंदर नहीं है. कश्मीर यूरोप के स्विट्जरलैंड से मिलता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़