मानसून में घूमें दिल्ली की ये खूबसूरत झील, सुंदर नजारें भुला देंगे नैनीताल
Advertisement
trendingNow12353815

मानसून में घूमें दिल्ली की ये खूबसूरत झील, सुंदर नजारें भुला देंगे नैनीताल

दिल्ली की ओखला झील एक खूबसूरत स्थल है, जो मानसून में और भी आकर्षक नजर आती है. इस झील के आसपास के हरे-भरे पेड़ और पानी में तैरते कमल के फूल यहां की सुंदरता में चार चांद लगा देते हैं.

मानसून में घूमें दिल्ली की ये खूबसूरत झील, सुंदर नजारें भुला देंगे नैनीताल

दिल्ली की ओखला झील एक खूबसूरत स्थल है, जो मानसून में और भी आकर्षक नजर आती है. इस झील के आसपास के हरे-भरे पेड़ और पानी में तैरते कमल के फूल यहां की सुंदरता में चार चांद लगा देते हैं. ये झील दिल्ली के एक लोकप्रिय पिकनिक स्थल में से एक है. इस झील में नाव चलाने के अलावा पक्षियों की कई प्रजातियां भी देखी जा सकती हैं. 

 

मानसून में बेहद खूबसूरत 

भीड़-भाड़ से दूर मानसून में ओखला झील की सुंदरता और भी बढ़ जाती है, जब झील के आसपास के क्षेत्र में हरियाली छा जाती है और झील का पानी साफ़ और स्वच्छ हो जाता है. यह एक आदर्श स्थल है, जहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ एक शानदार दिन बिता सकते हैं. 

 

भूल जाएंगे नैनीताल 

ओखला झील की सुंदरता को देखने के लिए यहां बड़ी संख्या में लोग आते हैं. यहां की सुंदरता इतनी मनमोहक है कि आपको नैनीताल के नजारे भी इसके सामने फीके लगेंगे. अगर आप दिल्ली में हैं और मानसून में कुछ खास करना चाहते हैं, तो ओखला झील जरूर जाएं. 

 

खाने-पीने के स्टॉल उठाएं लुत्फ 

ओखला झील के आसपास के क्षेत्र में कई प्रकार के खाने-पीने के स्टॉल भी हैं, जहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ बैठकर खाना खा सकते हैं। इसके अलावा, यहां पर कई प्रकार के मनोरंजन के साधन भी उपलब्ध हैं, जैसे कि बोटिंग, फिशिंग.  

 

TAGS

Trending news