इन रूट्स पर टैक्सी से कई गुना सस्ते हैं फ्लाइट्स टिकट, यहां जानें विस्तार से

अगर आप लखनऊ से दिल्ली आना चाहते हैं तो टैक्सी (Taxi) कंपनी आपसे 6-9 हजार रुपये के बीच वसूलती हैं. इस वक्त लखनऊ से दिल्ली की फ्लाईट टिकट (Flight Ticket) आपको मात्र 3000 रुपये में मिल जाएगी.

इन रूट्स पर टैक्सी से कई गुना सस्ते हैं फ्लाइट्स टिकट, यहां जानें विस्तार से
फाइल फोटो

नई दिल्ली: समय कुछ भी दिखा सकता है. एक समय था जब फ्लाइट (Flights) से सस्ता एक टैक्सी किराए पर लेना होता था. लेकिन अब ये समय आ गया है जब टैक्सी से कहीं ज्यादा सस्ता फ्लाइट में सफर करना हो गया है. लॉकडाउन ने देशभर में यात्रा (Travel) के समीकरण बदले हैं. ऐसे में कई ऐसे रूट्स हैं जहां टैक्सी से बेहद कम किराए में फ्लाइटें ली जा सकती हैं.

दिल्ली आना बेहद सस्ता
किसी भी समय अगर आप हिमाचल के धर्मशाला से दिल्ली आना चाहते हैं तो टैक्सी का किराया 10-12 हजार रुपये के बीच होता है. आज भी टैक्सी का किराया इतना ही है. लेकिन अगर आप यहां से फ्लाइटें लेते हैं तो मात्र 2-3 हजार रुपये के बीच एक फ्लाइट टिकट पड़ेगी. यानी लगभग 80 फीसदी कम किराया. इसी तरह अगर आप लखनऊ से दिल्ली आना चाहते हैं तो टैक्सी कंपनी आपसे 6-9 हजार रुपये के बीच वसूलती हैं. इस वक्त लखनऊ से दिल्ली की फ्लाईट टिकट आपको मात्र 3000 रुपये में मिल जाएगी. यहीं फ्लाईट की कीमत आधे से भी कम.

ये भी देखें-

ये भी पढ़ें- Exclusive: वित्तमंत्री बोलीं- भारतीय कंपनियों का औने-पौने दामों में अधिग्रहण नहीं होने देंगे

जानी-मानी ट्रैवल पोर्टल EaseMyTrip.com के को-फाउंडर रिकांत पिट्टी के अनुसार दिल्ली से अन्य शहरों में जाने वालीं फ्लाइटें तो भरी हुई जा रही हैं. लेकिन वापसी में एयरलाइंस को यात्री नहीं मिल रहे. यही कारण है कि ज्यादातर विमान कंपनियों ने अपनी टिकटों के दाम बेहद कम रखे हैं. ऐसे में जो यात्री दिल्ली और मुंबई जाना चाहते हैं उनके लिए फ्लाइट से सफर करना ज्यादा फायदेमंद सौदा है.

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन की वजह से लगभग दो महीने फ्लाइटें बंद रही हैं. हाल ही में केंद्र सरकार ने विमानों को उड़ने की इजाजत दी है. लेकिन ज्यादातर महानगर रेड जोन में ही हैं. ऐसे में लोग शहरो की तरफ कम ही आ रहे हैं.