हंसने वक्त LOL बोलना आम है, लेकिन इसे रिप्लेस करने आया IJBOL; जानें क्या है इसका फुल फॉर्म
Advertisement
trendingNow11837103

हंसने वक्त LOL बोलना आम है, लेकिन इसे रिप्लेस करने आया IJBOL; जानें क्या है इसका फुल फॉर्म

IJBOL Full Form: एक नया शब्द डिजिटल वर्ल्ड में धूम मचा रहा है, जो यह दावा करता है कि वास्तविक जीवन में लोग वास्तव में कैसे हंसते हैं. जेन जेड द्वारा अपनाया गया यह शब्द, ऑनलाइन हंसी में क्रांति लाने को तैयार है. नया वर्ड है "IJBOL".

 

हंसने वक्त LOL बोलना आम है, लेकिन इसे रिप्लेस करने आया IJBOL; जानें क्या है इसका फुल फॉर्म

Laugh Out Loud: ऑनलाइन कम्युनिकेशन के जमाने में हंसी को बतलाने के लिए लोगों ने शॉर्ट फॉर्म खोज लिया है. लोग कमेंट या चैट में एलओएल (Laugh Out Loud) लिखते हैं. इसके साथ ही कई और भी शब्द वायरल हुए हैं, जिसे "ROLF" (हंसते हुए जमीन पर लोटना), "LMAO" (हंसते हुए हंसना) और ढेर सारे मुस्कुराते हुए इमोजी भी हैं. हालांकि, एक नया शब्द डिजिटल वर्ल्ड में धूम मचा रहा है, जो यह दावा करता है कि वास्तविक जीवन में लोग वास्तव में कैसे हंसते हैं. जेन जेड द्वारा अपनाया गया यह शब्द, ऑनलाइन हंसी में क्रांति लाने को तैयार है. नया वर्ड है "IJBOL".

क्या आपने अभी तक IJBOL का नाम सुना?

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इसका क्या मतलब है? तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आखिर IJBOL का क्या फुलफॉर्म है. IJBOL का फुलफॉर्म  "I Just Burst Out Laughing" है. यानी कि "मैं हंसते हुए फूट पड़ा". IJBOL जेन Z का नया ऑनलाइन हंसी शब्द है, जो प्रामाणिक प्रतिक्रियाओं को कैप्चर करता है और सोशल मीडिया में पॉपुलैरिटी हासिल कर रहा है. इसका उच्चारण "eej-bowl" की तरह होगा. इसका मतलब जब किसी की हंसी अनकंट्रोल तरीके से फूट पड़ती है. यह महज एक और शॉर्ट नेम नहीं है; यह एक रिएलिटी रिएक्शन पर बेस्ड है. 

आखिर कब करते हैं इसका यूज

अगर इस बारे में डिटेल में बताए तो: किसी अप्रत्याशित घटना पर जोर से हंसना, जैसे कि किसी गंभीर घटना के दौरान या जब कोई हैरान करने वाली बात फिर से सामने आती है. न्यूयॉर्क टाइम्स ने जेन जेड के दो व्यक्तियों ऐली जोकसन और माइकल मेसिनो से बातचीत की, जिन्होंने इस मामले पर अपने एंगल शेयर किया. फिलहाल, अब लोग इस शब्द का यूज कमेंट और व्हाट्सऐप चैट में करने लगे हैं.

Trending news