Exit Poll Result 2023: राजस्थान- छत्तीसगढ़ में होटल से लेकर चार्टर्ड प्लेन तक बुक, आखिर कांग्रेस को किस बात का है डर?
Advertisement

Exit Poll Result 2023: राजस्थान- छत्तीसगढ़ में होटल से लेकर चार्टर्ड प्लेन तक बुक, आखिर कांग्रेस को किस बात का है डर?

Congress on Exit Poll Result 2023: देश में पांच राज्यों के एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद कांग्रेस तेजी से सतर्क हो गई है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने होटलों से लेकर चार्टर्ड प्लेन  तक बुक करवा लिए हैं. आखिर उसे किस बात का डर है.

Exit Poll Result 2023: राजस्थान- छत्तीसगढ़ में होटल से लेकर चार्टर्ड प्लेन तक बुक, आखिर कांग्रेस को किस बात का है डर?

Congress on Assembly Election Exit Poll Result 2023: देश के 5 राज्यों में एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने के बाद बीजेपी- कांग्रेस समेत सभी दलों की धुकधुकी बढ़ गई है. बीजेपी ने शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक बुलाई है. इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. बैठक में 5 राज्यों के चुनाव और आगामी संगठनात्मक विस्तार को लेकर चर्चा की जाएगी. वहीं छत्तीसगढ़ की कांग्रेस इकाई ने भी शुक्रवार को रायपुर में बैठक बुलाई है, जिसमें प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कोर कमेटी के सदस्य मौजूद रहेंगे. 

एग्जिट पोल से कांग्रेस में घबराहट!

सूत्रों का कहना है कि जिस तरह विभिन्न एजेंसियों के सर्वे में राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ में कांटे की टक्कर दिखाई गई है, उसे देखते हुए कांग्रेस ने अपने जीतने वाले विधायकों को हॉर्स ट्रेडिंग से बचाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए पार्टी ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कोई होटलों को बुक किया है. इलेक्शन में विजयी होने वाले सभी विधायकों को पार्टी नेतृत्व की निगरानी में एक होटल में रखा जाएगा. अगर किसी सूरत में सरकार बनने पर संशय होता है तो सारे विधायकों को कर्नाटक ले जाया जा सकता है. इसके लिए कांग्रेस की ओर से चार्टर्ड प्लेन भी बुक करवाया गया है. 

'राजस्थान में परिवर्तन का करंट'

उधर बीजेपी के नेता कर्नल (रिटायर्ड) राज्यवर्धन सिंह राठौर ने राजस्थान में बीजेपी की स्पष्ट जीत का दावा किया है. राठौर ने कहा कि राजस्थान की जनता साइलेंट वोटर है. वह खामोशी से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करती है. उन्होंने कहा कि इस बार राजस्थान में परिवर्तन का करंट हैं. प्रदेश की जनता राज्य में बदलाव चाहती है. गहलोत साहब अंडर- 20 ही रहने वाले हैं. उनकी खोखली घोषणाओं को जनता नकार चुकी है. 

'वसुंधरा को आगे नहीं करने से नुकसान'

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव ने भी एग्जिट पोल के सर्वे पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की 60 तक सीटें आएंगे. मध्य प्रदेश भी कांग्रेस साफ तौर पर जीत रही है. राजस्थान थोड़ा टफ रहता है, लेकिन सीएम गहलोत के काम और वसुंधरा को आगे नहीं करने से कांग्रेस को वहां फायदा मिलेगा. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने भी पांचों राज्यों में अपनी पार्टी की सरकार बनाने का दावा किया है.

Trending news