पहले शिवराज को जी भरकर सुनाया, अब उमा का स्टार प्रचारकों की लिस्ट से पत्ता साफ
Advertisement

पहले शिवराज को जी भरकर सुनाया, अब उमा का स्टार प्रचारकों की लिस्ट से पत्ता साफ

Uma Bharti: लिस्ट आने के सिर्फ एक दिन पहले खुद उमा भारती ने बता दिया था कि वह अगले कुछ दिन हिमालय क्षेत्र में रहेंगी. इतना ही नहीं उमा भारती ने बीजेपी सरकार के अधूरे काम भी गिनवाए थे. अब जबकि स्टार प्रचारकों की लिस्ट आई तो उसमें उनका नाम नदारद है.

पहले शिवराज को जी भरकर सुनाया, अब उमा का स्टार प्रचारकों की लिस्ट से पत्ता साफ

Star Campaigners List Of Bjp: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने स्तर प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह और सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत 40 दिग्गज नेताओं का नाम इस सूची में है. लेकिन इन सबके बीच एक नाम जो इस सूची में नहीं है वह जबरदस्त चर्चा में है. यह नाम कोई और नहीं बल्कि बीजेपी की फायरब्रांड नेता रहीं और एमपी की पूर्व सीएम उमा भारती का है. उमा भारती का इस लिस्ट में नाम ना होना कई संकेत की तरफ इशारा है. ऐसा लग रहा है कि मध्य प्रदेश में उमा भारती की BJP को अब जरूरत नहीं है या फिर लगातार अपनी ही शिवराज सरकार के खिलाफ ऊंटपटांग बयानबाजी करना उमा भारती को महंगा पड़ गया है. 

उमा भारती का नाम नहीं
असल में मध्य प्रदेश में चुनाव की गहमागहमी बढ़ गई है. बीजेपी सरकार जहां अपने काम गिनवा रही है तो वहीं उमा भारती अभी भी सार्वजनिक तौर पर यह बताती रही हैं कि क्या काम नहीं हुए हैं. इन सबके बीच बीजेपी की स्टार प्रचारकों की सूची में 40 नाम शामिल हैं लेकिन उमा भारती का नाम नहीं है. इसको लेकर आम जनता भले ही चौंकी हुई है लेकिन खुद बीजेपी के नेता और राजनीतिक विश्लेषक कुछ भी चौंकाने वाली बात नहीं बता रहे हैं. उनका मानना है कि पिछले कुछ सालों से उमा भारती की तरफ से जो बयानबाजी चल रही है उस परिदृश्य में ऐसा होना बड़ी बात नहीं है.

शिवराज सिंह चौहान को खूब सुनाया था
इस लिस्ट के जारी होने के महज एक दिन पहले उन्होंने शिवराज सिंह चौहान को खूब सुनाया था. यहां तक कि कुछ योजनाओं का नाम लेकर उन्होंने यह भी कह दिया कि ये काम संतोषनजक स्थिति में नहीं पहुंचे. इन कामों में गौ संवर्धन और गौ संरक्षण के साथ-साथ भोजशाला का भी जिक्र किया था और कहा कि यहां सरस्वती माता केन्द्र राज्य में हमारी सरकार होते हुए भी मंदिर में विराज नहीं पाईं. उन्होंने बकायदा ट्वीट करके शिवराज सरकार के अधूरे काम  गिनाए. हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि अपने कामों के आधार पर बीजेपी जनता के पास जाएगी और फिर से पार्टी की सरकार बनेगी. उमा ने यह भी कहा कि वे कुछ दिन हिमालय की शरण में रहेंगी.

कामों पर सवाल उठाती रही हैं
इसके अलावा वे पिछले काफी समय से रह-रहकर सरकार के तमाम कामों पर सवाल उठाती रही हैं. लेकिन इन सबके बीच वे शिवराज को अपना छोटा भाई बताती रही हैं. उधर सरकार के खिलाफ तमाम बयानबाजियों के बावजूद भी शिवराज सिंह चौहान या अन्य बीजेपी नेताओं ने बेहद संयमित भाषा में ही उनकी बात पर मीडिया में जवाब दिया है. लेकिन अब जबकि चुनाव सिर पर हैं, ऐसे में बीजेपी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है और स्टार प्रचारकों की लिस्ट में उमा भारती का नाम शायद इसीलिए नहीं डाला कि कहीं वो उल्टे शिवराज सरकार की कमियां ही जनता का ना बताने लगें, इसलिए उनका पत्ता साफ हो गया है. 

Trending news