Optical Illusion: शिकारी की नजर तुरंत पहचान लेगी, इस तस्वीर में कहां दिख रही है डॉल्फिन?
Advertisement
trendingNow11698846

Optical Illusion: शिकारी की नजर तुरंत पहचान लेगी, इस तस्वीर में कहां दिख रही है डॉल्फिन?

Dolphin: आप ऐसा सिर्फ दस सेकंड में कर ले जाते हैं तो आप जीनियस कहलाएंगे. हालांकि आगे हम बता रहे हैं कि यह डॉल्फिन कहां है. ध्यान से देखने पर पता चल जाएगा कि यह कहां है.

Optical Illusion: शिकारी की नजर तुरंत पहचान लेगी, इस तस्वीर में कहां दिख रही है डॉल्फिन?

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की एक पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है जो आपका दिमाग घुमा सकती है. वैसे तो ऑप्टिकल इल्यूजन की खूबी यह होती है वे हमारी आंखों और दिमाग के साथ धोखा देने के लिए जाने जाते हैं. ऐसी तस्वीरें हमें विश्वास दिलाती हैं कि जो हम देखते हैं वही सच्चाई है, जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. यह तस्वीर भी वैसी ही है जिसमें एक डॉल्फिन मछली दिख रही है. 

यह एक ऐसी तस्वीर है जिसमें समुद का एक बीच दिख रहा है और यहां तमाम लोग बैठे धूप सेंक रहे हैं. इसमें कुछ लड़के खेलते भी नजर आ रहे हैं. कुछ महिलाएं भी बैठी हुई हैं और इसी बीच एक डॉल्फिन भी नजर आ रही है. तस्वीर में इसी डॉल्फिन को ढूंढकर बताना है कि वह कहां है. ऑप्टिकल इल्यूजन की यह तस्वीर दिमाग हिला देने वाली तस्वीर है. 

शिकारी की नजर वाले बताएंगे
तस्वीर में दिख रहा है कि कई लोग चटाई पर भी बैठे हुए हैं और उन्होंने ऊपर से छतरी बनाकर रखी है. तमाम चीजों के बीच इसमें अचानक से वह डॉल्फिन नहीं दिख रही है. लेकिन अगर आप यह डॉल्फिन ढूंढ़ ले गए तो जीनियस कहलाएंगे. हालांकि आगे हम बता रहे हैं कि डॉल्फिन कहां है.

जानिए क्या है सही जवाब
 यह डॉल्फिन एक चटाई पर बनी हुई दिख रही है. यह डॉल्फिन असल में नहीं है बल्कि सिर्फ उसकी तस्वीर है. तस्वीर के बीच में सामने जो लड़की डार्क ब्राउन का शॉर्ट पहने जिस चटाई पर बैठी है उसी चटाई पर यह डॉल्फिन बनी हुई है. डॉल्फिन को तस्वीर के साथ ऐसे सेट किया गया जैसे दिखे ही ना लेकिन ध्यान से देखने पर पता चल जाता है कि डॉल्फिन कहां है.

Trending news