Dead Skin Removal Tips: चेहरे पर जमा गंदगी आसानी से हो जाएगी बाहर, इन 4 चीजों से तैयार करें ये फेस स्क्रब
Advertisement
trendingNow11801492

Dead Skin Removal Tips: चेहरे पर जमा गंदगी आसानी से हो जाएगी बाहर, इन 4 चीजों से तैयार करें ये फेस स्क्रब

Skin Care Tips: आज हम आपके लिए डेड स्किन सेल्स हटाने के लिए स्क्रब लेकर आए हैं जिनके उपयोग से आपके चेहरे की गंदगी, डेड स्किन सेल्स और टैनिंग को हटाने में मदद मिलती है. इससे आपको ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन पाने में मदद मिलती है, तो चलिए जानते हैं डेड स्किन सेल्स हटाने के लिए स्क्रब कैसे करें.

Dead Skin Removal Tips: चेहरे पर जमा गंदगी आसानी से हो जाएगी बाहर, इन 4 चीजों से तैयार करें ये फेस स्क्रब

How To Remove Dead Skin Naturally: रोजाना घर से बाहर निकलते ही आपकी स्किन धूप, धूल-मिट्टी और प्रदूषण के संपर्क में आती है जिससे स्किन पर गंदगी की मोटी परत जमा होने लगती है. ऐसे में स्किन को एक्सफोलिएट करने की आवश्यकता होती है. ऐसे में आज हम आपके लिए डेड स्किन सेल्स हटाने के लिए स्क्रब लेकर आए हैं जिनके उपयोग से आपके चेहरे की गंदगी, डेड स्किन सेल्स और टैनिंग को हटाने में मदद मिलती है. इससे आपको ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन पाने में मदद मिलती है, तो चलिए जानते हैं (How To Remove Dead Skin Naturally) डेड स्किन सेल्स हटाने के लिए स्क्रब कैसे करें.......

डेड स्किन सेल्स हटाने के लिए स्क्रब (Scrubs To Remove Dead Skin Cells) 

ओटमील स्क्रब (Oatmeal Scrub)
इसके लिए आप एक चम्मच पिसा ओटमील में एक चम्मच ऑर्गेनिक शहद मिलाकर पेस्ट बना लें. फिर आप तैयार स्क्रब को चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों की मसाज करके फेस वॉश कर लें. अगर आपकी स्किन सेंसिटिव तो ये आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है. 

टमाटर स्क्रब 
टमाटर स्क्रब के लिए आप सबसे पहले आधे टमाटर को लेकर पीस लें. फिर आप इसको चेहरे पर हल्के हाथों से मलकर चेहरे को साफ कर लें. इसके बाद आप साधारण पानी से चेहरे को धोकर साफ कर लें. 

पपीता स्क्रब (Papaya Scrub)
इसके लिए आप पपीते के छोटे से टुकड़े को पीस लें. फिर आप इसमें 1 चम्मच नींबू रस मिलाकर स्क्रब बना लें. इसके बाद आप इसको चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मलें. फिर आप पानी से चेहरे को धोकर साफ कर लें. इससे आपके चेहरे की टैनिंग और डेड स्किन को रिमूव करने में मदद मिलती है.  

बेसन स्क्रब 
इसके लिए आप आधा चम्मच दही, एक चम्मच बेसन और आधा चम्मच नमक मिलाकर स्क्रब बना लें. फिर आप इसको चेहरे पर लगाकर स्क्रब कर लें. इसके बाद आप फेस को वॉश कर लें. इससे आपके चेहरे को ताजगी फील होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news