long Hair by Egg: बाल बढ़ाने के लिए अंडे का कैसे करें इस्‍तेमाल? कुछ ही दिनों में दिखेगा असर
Advertisement

long Hair by Egg: बाल बढ़ाने के लिए अंडे का कैसे करें इस्‍तेमाल? कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

long Hair by Egg: बाल बढ़ाने के लिए अंडा कैसे लगाएं? ये बहुत बड़ा सवाल है. हालांकि, कुछ लोग तो सोचते हैं कि ऐसा करने से बाल नहीं बढ़ते हैं. तो आइए जानते हैं कि कैसे बाल तेजी से बढ़ने लगेंगे.

अंडे से बाल ऐसे होंगे लंबे

long Hair by Egg: बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि अंडे से भी बाल लंबे हो सकते हैं. दरअसल, कुछ लोग सोचते हैं कि इससे सिर्फ बालों में चमक आती है, लेकिन बता दें कि एक ऐसा तरीका, जिससे आपके बाल भी घने और लंबे हो सकते हैं. आप सोच रहे होंगे कि भला अंडे से कैसे बाल लंबे हो सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि बालो में आपको किस तरह से अंडा लगाना है, जिससे तेजी से बाल लंबे हो सके.

अंडे से बाल कैसे लंबे होंगे

क्या आप जानते हैं कि बाल लंबे करने के लिए आपको सिर्फ अंडा की जरुरत नहीं होगी बल्कि आपको इसके लिए जैतून का तेल भी चाहिए होगा, क्योंकि इन दोनों के मिश्रण से ही बालों को जल्दी से जल्दी लंबा किया जा सकता है. 

कैसे बालों में लगाएं अंडा और जैतून का तेल 

इसके लिए सबसे पहले आपको एक कटोरे में अंडे की जर्दी और जैतून के तेल को अच्छे से फेंटना होगा. इसके बाद तैयार हुए मिश्रण को अच्छे से अपने पूरे बालों पर लगाएं. फिर इसे 20 मिनट के लिए लगा रहने दें या फिर जब तक यह सूखे न जाए. मिश्रण के सूख जाने पर बालों को ठंडे पानी, शैंपू और कंडीशनर से धो लें. इससे आपको खुद परिणाम दिखने लगेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news