Benefits Of Taking Facial Steam: फेशियल स्टीम लेने में कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलती, सही तरीका जान लें वरना पछताएंगे

Correct Way Of Taking Facial Steam: आजकल की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में इंसान समय पर भोजना करना भूल जाता हैं, स्किन केयर की क्या ही बात करें. कई बार ऐसा होता है कि बाहर से आने के बाद ज्यादातर लोग आलस में बिना मुंह धुले ही रह जाते हैं, या फिर सोचते है कि थोड़ी देर बाद धुल लेंगे. इन सब कारणों से स्किन में कई तरह की परेशानियां होने लगती हैं. स्टीम लेना चेहरे के लिए बहुत जरूरी है, इसे फेशियल के दौरान स्टीम लेना एक अहम स्टेप भी माना गया है. आइए जानते हैं कि इसे लेना क्यों जरूरी है और इसे लने का सही तरीका क्या है. 

 

फेशियल

1/5
फेशियल

फेशियल का सबसे अहम स्टेप स्टीम लेना होता है. जब चेहरे पर सही से स्टीम लिया जाता है तो इससे चेहरा नेचुरली ग्लोइंग बनता हैं. 

नहीं होंगे ब्लेक और वाइट हेड्स

2/5
नहीं होंगे ब्लेक और वाइट हेड्स

चेहरे पर स्टीम लेने से स्किन डिटॉक्स होती है, जिसके बाद त्वचा से सारा एक्सट्रा ऑयल बाहर निकल जाता है जिससे ब्लैक और वाइट हेड्स की समस्या नहीं होती है. 

पिंपल्स की समस्या होती हैं खत्म

3/5
पिंपल्स की समस्या होती हैं खत्म

इसके अलावा ये स्किन के ओपन पोर्स को बंद करता है जिससे स्किन के अंदर जमी गंदगी बाहर आ जाती है, ऐसा होने से चेहरे पर होने वाले पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिलता है.

 

ऐसे लें फेस स्टीम

4/5
ऐसे लें फेस स्टीम

सही से फेशियल करने के लिए एक कटोरे में गर्म पानी लें और साथ में एक साफ तौलिया लें जिससे आप सिर्फ मुंह पोंछते हैं. बॉडी पर यूज किया हुआ टॉवेल न यूज करें.

ये है सही तरीका

5/5
ये है सही तरीका

इसके बाद चेहरे को गर्म पानी से धो लें और फिर उसके ऊपर कम से कम 5 मिनट के लिए तौलिया डालकर रख लें. इस सही तरीके स्टीम लेने पर चेहरे पर ग्लो आएगा.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

photo-gallery