Advertisement
trendingPhotos1481473
photoDetails1hindi

Motion Sickness: गाड़ी में बैठते ही होने लगती हैं उल्टियां? सफर से पहले इन चीजों को खाने से बना लें दूरी

गाड़ी में बैठने के दौरान कई लोगों को चक्कर और उल्टी की परेशानी होने लगती है. लंबा सफर हो तो परेशानी बढ़ जाती है. किसी दवाई की मदद से इस उल्टी को कंट्रोल कर पाना मुश्किल होता है. गाड़ी में बैठने पर उल्टी होने की वजह मोशन सिकनेस होती है.

आइसक्रीम और केक

1/5
आइसक्रीम और केक

सफर से पहले या सफर के दौरान आइसक्रीम या केक जैसी चीजें नहीं खाना चाहिए. इनमें ट्रांस फैट मौजूद होता है जो उल्टी की वजह बनता है. कुकीज और पिज्जा जैसी चीजें खाने से भी बचना चाहिए. 

 

चाय या कॉफी

2/5
चाय या कॉफी

सफर से पहले चाय या कॉफी पीने की वजह से उल्टी हो सकती है. इनमें कैफीन मौजूद होता है जो आपको नर्वस कर सकता है. चाय-कॉफी दूध डालकर बनाते हैं इसके कारण भी उल्टी होती है.

 

तेल और मसाले

3/5
तेल और मसाले

ज्यादा तेल और मसाले खाने की वजह से भी बैचेनी होती है. तेल खाने से पेट और सिर घूमने लगता है. इससे उल्टी होती है. सफर में अगर उल्टी होती हैं तो हल्की चीजें खाना चाहिए. 

टोस्ट और ब्रेड

4/5
टोस्ट और ब्रेड

टोस्ट या ब्रेड खाने की वजह से बैचेनी की दिक्कत हो सकती है और उल्टी होती है. अगर आप किसी सफर पर जा रहे हैं तो टोस्ट या फिर ब्रेड से बनी हुई चीजें जैसे सैंडविच और बर्गर खाने से बचना चाहिए. 

 

फ्रूट जूस

5/5
फ्रूट जूस

सफर के दौरान कई लोग जूस पीना पसंद करते हैं. फलों का जूस पीने की वजह से उल्टी की परेशानी हो सकती है. जूस पीने की वजह से आपकी एनर्जी बाद में कम हो जाती है और उल्टी होती है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़