How To Get Rid Of Dark Circles: Juhi Parmar ने बताया डार्क सर्कल्स को दूर करने का कमाल का घरेलू नुस्खा, आज ही आजमाएं
Advertisement
trendingNow11547831

How To Get Rid Of Dark Circles: Juhi Parmar ने बताया डार्क सर्कल्स को दूर करने का कमाल का घरेलू नुस्खा, आज ही आजमाएं

Skin Care Tips: आज हम आपको अभिनेत्री जूही परमार द्वारा डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के कुछ आसान घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं. इस नुस्खों को रोजाना आजमाकर आप काले घेरों से छुटकारा पा सकते हैं.

How To Get Rid Of Dark Circles: Juhi Parmar ने बताया डार्क सर्कल्स को दूर करने का कमाल का घरेलू नुस्खा, आज ही आजमाएं

Dark Circles Home Remedies: आंखें इंसान की पहचान होती हैं. इसलिए हर कोई आकर्षक आंखे पाने की चाहत रखता है. लेकिन कई लोगों को आंखों के नीचे काले घेरों की समस्या हो जाती है जिसकी वजह से आपकी आंखों की खूबसूरती में ग्रहण लग जाता है. ऐसे में आज हम आपको अभिनेत्री जूही परमार द्वारा डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के कुछ आसान घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं.

इस नुस्खों को रोजाना आजमाकर आप जिद्दी से जिद्दी आंखों के नीचे होने वाले काले घेरों से छुटकारा पा सकते हैं. इसके अलावा इन नुस्खों को अपनाकर आप पफीआई और थकी आई की समस्या को भी दूर कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (Dark Circles Home Remedies) डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के कुछ आसान घरेलू उपाय.....

आंखों के नीचे पड़े काले घेरों के घरेलू उपाय (Dark Circles Home Remedies) 

आई मास्क

इसके लिए आप सबसे पहले एक बाउल में बादाम का तेल, आलू का रस (Potato Juice), हल्दी और कॉफी पाउडर डालें. फिर आप इन सारी चीजों को अच्छी तरह से मिलाकर एक स्मूद पेस्ट बना लें. फिर आप इस पेस्ट को अपनी आंखों के आस-पास लगाकर अच्छी तरह से मलें. अच्छे रिजल्ट के लिए आप आप इस मास्क को रोजाना इस्तेमाल करें. 

आई पैड

आई पैड्स (Eye Pads) बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बाउल में थोड़ा सा दूध, गुलाबजल और एलोवेरा जैल डालकर मिला लें. फिर आप कॉटन पैड्स को लेकर इस मिक्चर में अच्छी तरह से डुबोएं. इसके बाद आप इन पैड्स को आंखों पर करीब 20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें. अच्छे रिजल्ट के लिए आप इन पैड्स को रोजाना इस्तेमाल करें. इससे आपकी आंखों के डार्क सर्कल्स, पफीनेस और थकी हुई आंखों की समस्या दूर होती है.

ये आसान नुस्खे भी आएंगे आपके काम 

ग्रीन टी बैग्स (Tea Bags) को फ्रिज में रखकर ठंडा करें. फिर आप इनको अपनी आंखों के ऊपर लगाएं.
अगर आप खीरे के रस को डार्क सर्कल्स पर लगाते हैं तो भी ये समस्या दूर हो जाती है. 
आंखों के नीचे ठंडा कच्चा दूध (Raw Milk) लगाने से भी काले घेरे कम हो जाते हैं.  
अगर आप रोजाना रात को सोने से पहले एलोवेरा जैल को लगाकर सोते हैं तो भी काले घेरे कम हो जाते हैं. 
अगर आप बादाम तेल में नींबू का रस मिलाकर आंखों के नीचे लगाते हैं तो भी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news