सस्ते साबुन के झाग ने पकड़ी आग, नहाते हुए बुरी तरह झुलस गया 4 साल का बच्चा
Advertisement

सस्ते साबुन के झाग ने पकड़ी आग, नहाते हुए बुरी तरह झुलस गया 4 साल का बच्चा

सस्ते साबुन से नहाने के दौरान एक 4 साल का मासूम बुरी तरह झुलस गया. उसके शरीर पर लगे साबुन के झाग ने अचानकर आग पकड़ ली जिससे उसका पूरा शरीर आग का गोला बन गया.

प्रतीकात्मक तस्वीर।

लिवरपूल: सस्ते साबुन से नहाना (Cheap Bathing Soap) कितना खतरनाक हो सकता है इसका अंदाजा आज आप इस खबर को पढ़कर लगा सकेंगे. मामला इंग्लैंड के शहर लिवरपूल का है, जहां एक 4 साल के बच्चे को बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में एडमिट करवाया गया. बताया जा रहा है कि नहाते वक्त बच्चे की बॉडी में लगे साबुन के झाग में अचानक आग लग गई जिससे वो बुरी तरह झुलस गया.

  1. सस्ते साबुन के कारण हुआ दर्दनाक हादसा
  2. नहाते वक्त आग का गोला बन गया मासूम
  3. पिता ने साबुन कंपनी पर ठोका केस

सस्ता साबुन बना मुसीबत

आमतौर पर बच्चों की सेंसिटिव स्कीन का ख्याल रखते हुए पैरेंट्स उनके लिए माइल्ड प्रोडक्ट्स (Mild Products) ही इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कई बार पैसे बचाने के चक्कर में पैरेंट्स प्रॉडक्ट की क्वालिटी से समझौता कर लेते हैं. ऐसी ही गलती इस मासूम बच्चे के माता-पिता ने भी की. वो बाजार से बेहद हल्की क्वालिटी की साबुन खरीदकर ले आए और जब मासूम को उस साबुन से नहलाया गया तो उसके चेहरे पर लगे साबुन के झाग ने अचानक आग पकड़ ली जिससे बच्चा बुरी तरह झुलस गया.

हॉस्पिटल में एडमिट है मासूम

बेटे के चेहरे पर आग देख उसे बाथरूम में नहला रहे पिता शॉक हो गए. उन्होंने तुरंत पानी डालकर अपने बेटे के चेहरे की आग बुझाई और गीले तौलिए में उसे लपेट दिया. इसके बाद वे तुरंत अपने बेटे को गाड़ी में लेकर एल्डर हे चिल्ड्रन हॉस्पिटल (Alder Hey Children's Hospital) पहुंचे और उसे वहां एडमिट कराया. हॉस्पिटल में मौजूद डॉक्टर्स बच्चे को बिना देरी किए बर्न सेक्शन में ले गए जहां उसका इलाज किया गया. फिलहाल बच्चे की हालत स्थिर है और डॉक्टर्स उसका इलाज कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- करोड़ों के इस आलीशान बंगले में रहते हैं सुरेश रैना, देखें घर की Inside Pictures

ऐसे लगी साबुन के झाग में आग

ऑस्कर के पिता ने बताया कि वो अपने बेटे को बाथरूम में नहला रहे थे. उस वजट बाथरूम में कुछ कैंडल्स जले हुए थे. ऑस्कर बेहद खुश होकर नहा रहा था. अचानक उसकी बॉडी में साबुन से बनी झाग मोमबत्ती के संपर्क में आ गई. इससे झाग में आग लग गई. देखते ही देखते उनका चार साल का बेटा आग के गोले में बदल गया. ऑस्कर सिर से लेकर पैरों तक जल गया था.

पिता ने साबुन कंपनी पर ठोका केस

ये शॉकिंग केस जैसे ही सामने आया सभी हैरान रह गए. लोकल मीडिया लिवरपूल इको की खबर के अनुसार, 4 साल के बच्चे का नाम ऑस्कर बेडार्ड (Oscar Bedard) है. दर्दनाक हादसे में ऑस्कर की बॉडी पूरी तरह झुलस गई. दर्द में कराहते ऑस्कर के 31 वर्षीय पिता जोनाथन इस हादसे के लिए साबुन कंपनी को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने बताया कि साबुन से बने झाग में आग लगने की वजह से ये हादसा हुआ. घटना के बाद जॉनाथन ने साबुन कंपनी पर मुकदमा ठोंक दिया है. वहीं अभी तक साबुन कंपनी से इस बारे में कोई बयान सामने नहीं आया है.

LIVE TV

Trending news