Eiffel Tower: सुबह-सुबह एफिल टावर पर चढ़ गया एक शख्स, पैराशूट बांधकर लगा दी छलांग और फिर...
Advertisement

Eiffel Tower: सुबह-सुबह एफिल टावर पर चढ़ गया एक शख्स, पैराशूट बांधकर लगा दी छलांग और फिर...

Eiffel Tower News: साइट के संचालक सेटे के अनुसार, सुरक्षा गार्डों ने उस आदमी को देख लिया, लेकिन वह तेजी से टावर के टॉप पर पहुंच गया और कोई उसे नहीं पकड़ पाया. 

Eiffel Tower: सुबह-सुबह एफिल टावर पर चढ़ गया एक शख्स, पैराशूट बांधकर लगा दी छलांग और फिर...

Paris News: पेरिस स्थित विश्व प्रसिद्ध एफिल टावर से एक शख्स गुरुवार (17 अगस्त) को एक पैराशूट के साथ कूद गया.  स्मारक के संचालक और पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है.

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार यह व्यक्ति, एक अनुभवी पर्वतारोही था. इसने ऑफिशियल ऑपनिंग से काफी पहले, सुबह 5.00 बजे (0300 GMT) के बाद एफिल टावर की परिधि में प्रवेश किया. The man, who as per news

साइट के संचालक सेटे के अनुसार, भले ही सुरक्षा गार्डों ने तुरंत उस आदमी को देख लिया, लेकिन वह इतनी तेजी से टावर के टॉप पर पहुंच गया और कोई उसे नहीं पकड़ पाया.  वह पैराशूट को बैकपैक में ले जा रहा था.

पैराशूट से एक स्टेडियम में उतरा
यह शख्स जैसेह 330 मीटर ऊंचे एफिल टाव के टॉप पर पहुंचा तो उसने छलांग लगा दी. पुलिस ने कहा कि वह व्यक्ति पास के एक स्टेडियम में उतरा जहां उसे दूसरों की जान खतरे में डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

सेटे ने एक बयान में कहा, ‘इस तरह की गैर-जिम्मेदाराना हरकत टावर पर या उसके नीचे काम करने वाले लोगों को खतरे में डालती है.’

एफिल टावर आमतौर पर सुबह 9:00 बजे खुलता है लेकिन इस घटना के कारण थोड़ा देर से ऑपन हुआ.  ऑपरेटर सेटे ने कहा, आगे कहा कि उसने उस व्यक्ति के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराया है.

नशे में धुत अमेरिकी पर्यटक मिले एफिल टावर टॉप पर सोते
यह एक हफ्ते में दूसरी घटना है जो एफिल टावर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करती हैं. इससे पहले स्मारक के संचालक ने मंगलवार को जानकारी दी कि संयुक्त राज्य अमेरिका के दो नशे में धुत्त पर्यटक पेरिस के प्रतिष्ठित एफिल टॉवर के ऊपर सोते हुए पाए गए.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक एक पुलिस सूत्र ने बताया कि, रविवार रात करीब 10:40 बजे प्रवेश टिकट का भुगतान करने के बाद पर्यटक टावर के टॉप तक सीढ़ियां चढ़ते समय सुरक्षा बाधाओं को पार कर गए थे.

Trending news