US: राष्ट्रपति जो बाइडेन को धमकी देने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार, जानें क्या है मामला?
Advertisement
trendingNow12341249

US: राष्ट्रपति जो बाइडेन को धमकी देने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार, जानें क्या है मामला?

US NEWS:  यह घटना ऐसे समय में हुई है जब कुछ ही दिन पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक रैली में जानलेवा हमला हुआ था. 

US: राष्ट्रपति जो बाइडेन को धमकी देने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार, जानें क्या है मामला?

US Florida News: फ्लोरिडा के एक व्यक्ति को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के खिलाफ धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. यह घटना उनके रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास के कुछ ही दिनों बाद हुई है. फ्लोरिडा के उत्तरी जिले के अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय ने बताया कि 39 वर्षीय जेसन पैट्रिक एल्डे को सोमवार को गिरफ्तार किया गया.

कार्यालय ने बुधवार को एक घोषणा में कहा कि क्विंसी, फ्लोरिडा के एल्डे ने कथित तौर पर 'राष्ट्रपति जो बाइडेन और अन्य संघीय अधिकारियों के खिलाफ धमकी भरे संदेश भेजे.' अल्डे को मुकदमे तक हिरासत में रखने का आदेश दिया गया है.

आपराधिक शिकायत के अनुसार, पिछले महीने फ्लोरिडा के तल्हासी में मानसिक स्वास्थ्य सुविधा में जांच के दौरान एल्डे ने बाइडेन के बारे में धमकी भरे बयान दिए थे. उसने कथित तौर पर एक्स पर पोस्ट में और भी धमकियां दीं.

शनिवार को हुए था ट्रंप पर हमला
बता दें 78 वर्षीय डोनाल्ड ट्रंप पर शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान 20 वर्षीय एक बंदूकधारी ने गोलियां चलाईं. एक गोली पूर्व राष्ट्रपति के दाहिने कान में लगी. इस गोलीबारी में रैली में मौजूद एक शख्स की मौत हो गई. जबकि हमलावर को सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया.

जो बाइडेन को हुआ कोरोना
इस बीच व्हाइट हाउस ने कहा है कि जो बाइडेन कोविड-19 से संक्रमित हैं और उनमें इसके लक्षण दिख रहे हैं. उनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है. उनकी प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति को टीका लगाया गया है. वे पहले भी दो बार कोविड से संक्रमित हो चुके हैं.

जीन-पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति ने डेलावेयर में अपने घर पर आइसोलेशन में रहने की योजना बनाई है, हालांकि वह 'उस दौरान अपने सभी कर्तव्यों का पूरी तरह से पालन करेंगे.'

Trending news