अचानक 15 हजार फीट नीचे पहुंच गया विमान, अटक गईं यात्रियों की सांसें और फिर..
Advertisement
trendingNow11823511

अचानक 15 हजार फीट नीचे पहुंच गया विमान, अटक गईं यात्रियों की सांसें और फिर..

Flight Drops: यह एक नियमित फ्लाइट थी और उस समय भयानक मोड़ आ गया जब फ्लोरिडा जा रहा यह विमान अचानक तीन मिनट के आदत 15 हजार फीट से अधिक नीचे पहुंच गया. लेकिन फिर फ्लाइट में मौजूद केबिन क्रू मेंबर्स की सूझबूझ के चलते फ्लाइट को सुरक्षित लैंड करा लिया गया.

अचानक 15 हजार फीट नीचे पहुंच गया विमान, अटक गईं यात्रियों की सांसें और फिर..

American Airlines: वैसे तो दुनिया भर से फ्लाइट से जुड़ी हुई तमाम घटनाएं सामने आती रहती हैं. लेकिन हाल ही में अमेरिकन एयरलाइंस से जुड़े एक विमान का ऐसा मामला सामने आया जिसने विमान में बैठे यात्रियों की जान हलक में डाल दी. यह विमान 15000 फीट के नीचे पहुंच गया. इसके बाद अगले कुछ मिनटों में यह बीस हजार फीट के नीचे पहुंच गया. इसके बाद जो हुआ वह दुनियाभर में वायरल हो गया.

असल में फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकन एयरलाइंस की उड़ान 5916, उत्तरी कैरोलिना से गेन्सविले, फ्लोरिडा जा रही थी. जैसे यह घटना हुई विमान में मौजूद सभी यात्री डर के मारे इधर-उधर भागने लगे. फ्लाइट में फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर भी सवार थे, जिन्होंने सोशल मीडिया पर इस घटना के बारे में बताया तो लोग हक्के-बक्के रह गए.

उन्होंने बताया कि यह घटना बेहद डरावनी थी. बताया गया कि यह विमान सिर्फ 11 मिनट के अंदर 20 हजार फ़ीट के नीचे तक पहुंच गया और फिर 43 मिनट की यात्रा के विमान 18 हजार फीट के नीचे आ गया. बताया गया कि कुछ तकनीकी कमियों के चलते केविन पर हवा का प्रभाव कम हो गया और यह विमान अचानक नीचे पहुंचने लगा.

इस दौरान यात्रियों को ऑक्सीजन की कमी महसूस हुई. अमेरिकन एयरलाइंस ने मीडिया को दिए बयान में बताया कि चालक दल ने दबाव कम होने के चलते ऐसा पाया. फिर फ्लाइट को अगले कुछ ही मिनटों में सुरक्षित लैंड कराया गया, घटना से पहले चालक दल को संभावित दबाव का संकेत मिला और फ्लाइट को तुरंत कम ऊंचाई पर उतारा गया. हम यात्रियों से इस घटना के लिए माफी मांगते हैं और भविष्य में ऐसी घटना सामने ना आए इसके लिए कोशिश करेंगे.

Trending news