अमेरिकी कांग्रेस में पाकिस्तान को आतंक का प्रायोजक देश घोषित करने के लिए बिल पेश
Advertisement
trendingNow1320835

अमेरिकी कांग्रेस में पाकिस्तान को आतंक का प्रायोजक देश घोषित करने के लिए बिल पेश

आतंकवाद को लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान पर अपना रुख और कड़ा कर लिया है. पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रायोजक देश बताने वाला एक विधेयक अमेरिकी कांग्रेस में पेश किया गया है. आतंकवाद पर हाउस सबकमेटी के अध्यक्ष और कांग्रेस सदस्य टेड पो ने गुरुवार को 'पाकिस्तान स्टेट स्पॉन्सर ऑफ टेररिज्म एक्ट ऑफ 2015' नाम से विधेयक पेश किया.

आतंकवाद पर हाउस सबकमेटी के अध्यक्ष ने पेश किया है बिल.  फाइल फोटो

नई दिल्ली : आतंकवाद को लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान पर अपना रुख और कड़ा कर लिया है. पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रायोजक देश बताने वाला एक विधेयक अमेरिकी कांग्रेस में पेश किया गया है.

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक आतंकवाद पर हाउस सबकमेटी के अध्यक्ष और कांग्रेस सदस्य टेड पो ने गुरुवार को 'पाकिस्तान स्टेट स्पॉन्सर ऑफ टेररिज्म एक्ट ऑफ 2015' नाम से विधेयक पेश किया.

'टाइम्स' ऑफ इंडिया ने कांग्रेस सदस्य के हवाले से कहा, 'पाकिस्तान भरोसा खोने वाला देश तो है ही, इस्लामाबाद ने वर्षों तक अमेरिका के दुश्मनों में इजाफा किया और शत्रुओं को बढ़ाया है.'

पाकिस्तान के खिलाफ हैं काफी सबूत

उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान ने अपने यहां ओसामा बिन लादेन को छिपाकर रखा और हक्कानी नेटवर्क के साथ उसकी मिलीभगत है. हमारे पास इतनी मात्रा में साक्ष्य हैं जिनके आधार पर यह तय किया जा सकता है कि आतंक के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान किस तरफ है.'

पो ने कहा, 'समय आ गया है कि हम पाकिस्तान के धोखे के लिए उसे आर्थिक मदद देना बंद करें और जो वह है 'स्टेट स्पॉन्सर ऑफ टेररिज्म' देश उसे घोषित करें.'विधेयक में अमेरिकी राष्ट्रपति से मांग की गई है कि वह एक रिपोर्ट जारी करें जिससे यह पता चले कि आतंकवाद को लेकर पिछले तीन महीनों में पाकिस्तान का क्या रुख रहा है.

Trending news