Man wins lottery: 1700 रुपये खर्च कर शख्स बना 3 करोड़ का मालिक, रातों-रात ऐसे खुली किस्मत
Advertisement
trendingNow12492040

Man wins lottery: 1700 रुपये खर्च कर शख्स बना 3 करोड़ का मालिक, रातों-रात ऐसे खुली किस्मत

Man wins lottery In USA: अमेरिका में एक शख्स रातों रात करोड़पति बन गया. शख्स ने 20 डॉलर में लॉटरी का टिकट खरीदा. इस टिकट का जैसे ही परिणाम आया वह जीत गया. विजेता बनने के बाद 3 करोड़ 60 लाख जीतकर वह अपने घर पहुंचा.

Man wins lottery: 1700 रुपये खर्च कर शख्स बना 3 करोड़ का मालिक, रातों-रात ऐसे खुली किस्मत

Man wins lottery: जब किस्मत मेहरबान हो तो जमीन पर पड़ा इंसान भी अरबपति बन जाता है. कुछ ऐसा ही वाक्या देखने को मिला अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना में. यहां एक शख्स को पहले 20 डॉलर जमीन पर पड़ा मिला. उस शख्स ने जमीन पर मिले पैसे को उठाकर लॉटरी की टिकट खरीद ली. अब खेल शुरू हुआ किस्मत का. टिकट खरीदने के बाद उस शख्स की किस्मत ऐसी खुली की लोग देखते रह गए. गिरे हुए पैसे शख्स ने जो लॉटरी की टिकट खरीदी वह टिकट विजेता में शामिल हुई और शख्स को 1 मिलियन डॉलर जीतने का मौका मिला.

20 डॉलर से बना करोड़पति

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के एक शख्स जेरी हिक्स को 22 अक्टूबर को उत्तरी कैरोलिना के बून के पास स्पीडवे सुविधा स्टोर के बाहर यह पैसा मिला. एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि जेरी हिक्स ने जमीन पर पड़े मिले पैसे से लॉटरी की स्क्रैच टिकट खरीद ली. नतीजा यह हुआ कि वह लॉटरी का रिजल्ट आते ही चंद दिनों ही करोड़पति बन गया. दरअसल, जैरी हिक्स लॉटरी का टिकट खरीदना चाहता था लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे इसलिए वह टिकट नहीं खरीद पा रहा था.

एक साथ मिला $429,007 पैसे

रिपोर्ट के मुताबिक जेरी हिक्स को विजेता के रूप में पुरस्कार की राशि प्राप्त करने के लिए दो विकल्प थे. पहला था प्रति वर्ष $50,000. यह सुविधा उन्हें 20 साल तक मिलती. दूसरा ऑफर था कि एक साथ $600,000 की एकमुश्त राशि. हिक्स ने दूसरे ऑप्शन का चुनाव किया. हिक्स ने जीती हुई रकम पर राज्य और केंद्रीय टैक्स की राशि भुगतान करके वह $429,007 घर ले आए. अगर इसे भारतीय रुपये में बदलें तो 3 करोड़ 60 लाख 68 हजार 648 रुपये लेकर घर आया.

पैसे का क्या करेंगे हिक्स

रकम प्राप्त करते ही हिक्स कुछ पैसे अपने परिवार के नाम और कुछ पैसे अपने बच्चों के नाम जमा कर दी. इसके अलावा हिक्स ने कहा कि अब वह काम नहीं करेंगे. अपने काम से रिटायर हो जाएंगे. बता दें कि हिक्स बढ़ई का काम करते हैं और उनकी उम्र करीब 56 साल है. विजेता बनने के बाद उन्होंने कहा, ''हम सीधे गोल्डन कोरल जाएंगे और वहां जो भी मिलेगा, सब खाएंगे.''

Trending news