बाढ़ ने मचाई तबाही! 100 लोगों की मौत, करीब एक लाख घर तबाह
Advertisement
trendingNow12241040

बाढ़ ने मचाई तबाही! 100 लोगों की मौत, करीब एक लाख घर तबाह

Storm In Brazil : ब्राजील की सिविल डिफेंस एजेंसी के आंकड़ों के अनुसार, बाढ़-बारिश के चलते अब तक 99,800 घर आंशिक या पूरी तरह से तबाह हो चुके हैं. 

 

Storm In Brazil

Brazil : ब्राजील इन दिनों प्राकृतिक आपदा से जूझ रहा है. दक्षिण ब्राजील के रियो ग्रांडे डो सुल राज्य में रिकॉर्ड बारिश और बाढ़ की वजह से कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई है और लगभग 100,000 घर नष्ट हो गए हैं. बता दें, कि बाढ़ से साढ़े 14 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. दो लाख लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा है.

एक रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल कन्फेडरेशन ऑफ म्युनिसिपैलिटी ने बुधवार ( 9 मई ) को एक अपडेट में कहा कि राज्य में उफनती नदियों और बाढ़ से लगभग 1.45 मिलियन लोग प्रभावित हुए हैं और लगभग दो लाख लोग अपने घरों से भागने के लिए मजबूर हुए हैं.

राज्य में खराब मौसम का दौर हुआ शुरू
 

नागरिक सुरक्षा एजेंसी के आंकड़ों के आधार पर, 29 अप्रैल से राज्य में खराब मौसम का दौर शुरू हुआ, जिसमें 99,800 घर या तो पूरी तरह से या आंशिक रूप से खत्म हो गए हैं. अर्जेंटीना और उरुग्वे की सीमा से लगे राज्य के 497 शहरों में से 414 शहर तूफान से प्रभावित हुए हैं और आपात स्थिति की घोषणा की गई है.

बुनियादी ढांचे के साथ-साथ कृषि, पशुधन, उद्योग, वाणिज्य और सेवाओं को 4.6 बिलियन रियल (लगभग 904 मिलियन डॉलर) का आर्थिक नुकसान हुआ है. केवल एक हफ्तें में, रियो ग्रांडे डो सुल में पांच महीने के बराबर बारिश हुई, जिससे भयानक बाढ़ आ गई. 

TAGS

Trending news