Baba Vanga Prediction: दशकों पहले भारत को लेकर बाबा वेंगा ने की थी ये डराने वाली भविष्यवाणी, क्या होगी सच?
topStorieshindi

Baba Vanga Prediction: दशकों पहले भारत को लेकर बाबा वेंगा ने की थी ये डराने वाली भविष्यवाणी, क्या होगी सच?

Baba Vanga Prediction India: बाबा वेंगा ने भारत के लिए के लिए डराने वाली भविष्यवाण की थी. अपनी भविष्यवाणियों के लिए मशहूर बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां (Baba Vanga Prediction 2022) सच साबित हो चुकी हैं, जिन्हें बाल्कन का नास्त्रेदमस भी कहा जाता है. 

Baba Vanga Prediction: दशकों पहले भारत को लेकर बाबा वेंगा ने की थी ये डराने वाली भविष्यवाणी, क्या होगी सच?

Baba Vanga on India: अपनी भविष्यवाणियों के लिए मशहूर बाबा वेंगा की एक भविष्यवाणी ने एक बार फिर से लोगों की चिंता बढ़ा दी है. दरअसल इस साल को बीतने में करीब तीन महीनों का वक्त बाकी रह गया है, और उनकी ये भविष्यवाणी अगर सच साबित होती है तो भारत में अकाल जैसी स्थिति बन सकती है. ऐसे में चिंता की बड़ी बात यह भी भी है कि इससे पहले कई बार बाबा की भविष्यवाणी सच साबित हो चुकी हैं, जिनमें से दो तो इसी साल 2022 से जुड़ी हुई थीं.

इस साल अब तक सच साबित हुईं दो भविष्यवाणी

बाबा वेंगा ने साल 2022 को लेकर लिखी अपनी भविष्यवाणी में कहा था कि ऑस्ट्रेलिया बाढ़ जैसे हालात होंगे, बड़े पैमाने पर ऑस्ट्रेलिया के लोग कई चीजों से प्रभावित होंगे. जबकि दूसरी भविष्यवाणी में उन्होंने कहा था कि दुनिया के कई शहरों में सूखे और जल का संकट गहरा जाएगा.

बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि साल 2022 में दुनिया में भयानक प्राकृतिक आपदाएं आएंगी. भूकंप और सुनामी आने की संभावना है. एशियाई देशों को भयानक बाढ़ का सामना करना पड़ेगा, गौरतलब है कि कभी 1947 से पहले भारत का हिस्सा रहे पाकिस्तान में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है. वहीं इसके अलावा सुनामी से सैकड़ों लोगों की मौत होने की बात कही गई थी. उन्होंने साइबेरिया में एक खतरनाक पैदा होने की भविष्यवाणी की थी.

भारत को लेकर कही गई ये बात

दरअसल 'द सन' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक इस साल दुनिया में तापमान में गिरावट आएगी जिससे टिड्डियों का प्रकोप बढ़ेगा. ऐसा होने पर आगे हरियाली और भोजन की तलाश में टिड्डियों के दल भारत पर हमला करेंगे, जिससे देश का अन्न भंडार प्रभावित होगा और यहां अकाल की स्थिति पैदा हो जाएगी. हालांकि सोशल मीडिया पर लोगों का ये भी मानना है कि बाबा की कई भविष्यवाणियां पहले गलत भी साबित हो चुकी है, इसलिए डरने की कोई बात नहीं है. 

'भविष्य में क्या होगा कोई नहीं जानता'

बाबा वेंगा की ये डरावनी और खतरनाक भविष्यवाणी जिसमें लाखों लोगों के सामने दो वक्त के खाने के लाले पड़ने का अनुमान लगाया गया है. उसे जानकर लोग अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. हालांकि बाबा की यह भविष्यवाणी सच साबित होती है या नहीं ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news