Vaccine नहीं लगवाने पर इस देश के राष्ट्रपति को स्टेडियम से बैरंग लौटाया, नहीं देख सके Football Match
Advertisement

Vaccine नहीं लगवाने पर इस देश के राष्ट्रपति को स्टेडियम से बैरंग लौटाया, नहीं देख सके Football Match

कोरोना महामारी का मजाक उड़ाने वाले ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो खुद उस वक्त मजाक बन गए जब उन्हें स्टेडियम से बैरंग लौटा दिया गया. वजह थी उनका वैक्सीन नहीं लगवाना. राष्ट्रपति ने प्रशासन की इस कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर की है. 

फाइल फोटो

ब्रासिलिया: ब्राजील (Brazil) ने अनुशासन का बेहतरीन उदाहरण पेश किया है. वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (Vaccination Certificate) नहीं होने पर यहां राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) को भी फुटबॉल मैच देखने से रोक दिया गया. इसका खुलासा खुद बोल्सोनारो ने किया है. राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें सैंटोस बनाम ग्रेमियो फुटबॉल मैच में प्रवेश से केवल इसलिए वंचित कर दिया गया, क्योंकि उनके पास COVID-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र नहीं था.

  1. वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट नहीं दिखा सके राष्ट्रपति
  2. प्रशासन के फैसले पर बोल्सोनारो ने जताई नाराजगी
  3. कोरोना महामारी का राष्ट्रपति उड़ाते रहे हैं मजाक 

Bolsonaro ने दिया ये तर्क

राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा, ‘वैक्सीनेशन पासपोर्ट की क्या जरूरत? मैं सिर्फ मैच देखना चाहता था. उन्होंने कहा कि मुझे पहले टीका लगवाना होगा, लेकिन ऐसा क्यों’? बोल्सोनारो ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि उनके पास उन लोगों की तुलना में अधिक एंटीबॉडी हैं, जिन्होंने वैक्सीन के शॉट्स लिए हैं.  

ये भी पढ़ें -देर से जागी किस्मत: Police ने 51 साल बाद लौटाया Missing Wallet, खोलते ही चौंक गया शख्स

Vaccine पर जताया है संदेह

बोल्सोनारो फिलहाल साओ पाउलो में छुट्टियां मना रहे हैं. वह कोरोना वैक्सीन पर संदेह व्यक्त करते हुए टीका लगवाने से इनकार कर चुके हैं. जुलाई 2020 में राष्ट्रपति कोरोना पॉजिटिव हुए थे. कुछ हफ्ते के लिए क्वारंटाइन रहने के बाद वह काम पर लौट आए. बता दें कि बोल्सोनारो ने लॉकडाउन जैसे कड़े उपायों का भी विरोध किया था और मास्क पहनने से भी मना कर दिया था.

Corona को गंभीरता से नहीं लिया

ब्राजील के प्रेसिडेंट जायर बोल्सोनारो ने महामारी को कभी गंभीरता से नहीं लिया उन्होंने कोरोना वायरस को सामान्य फ्लू कहकर खारिज कर दिया था. उन्होंने मास्क की उपयोगिता को भी कठघरे में खड़ा किया था. राष्ट्रपति ने कहा था कि इस संबंध में बेहद कम साक्ष्य हैं कि मास्क कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने में प्रभावी है. हालांकि यह बात अलग है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन सहित सभी स्वास्थ्य एजेंसियों ने कोरोना से जंग में मास्क को कारगर हथियार बताया है.

 

Trending news