किरायेदारों ने Landlord के खिलाफ किया ऐसा प्रदर्शन, देखने वालों की लग गई भीड़
Advertisement

किरायेदारों ने Landlord के खिलाफ किया ऐसा प्रदर्शन, देखने वालों की लग गई भीड़

ब्रिटेन में किरायेदारों ने मकान मालिक की मनमानी के खिलाफ घर की छत पर चढ़कर प्रदर्शन किया, जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई. सूचना मिलते ही पुलिस एम्बुलेंस के साथ मौके पर पहुंची और किरायेदारों को समझाने का प्रयास किया. मकान मालिक जबरन प्रॉपर्टी खाली करवाना चाहता है.

फोटो: द सन

लंदन: ब्रिटेन (Britain) में मकान मालिक (Landlord) से परेशान किरायेदारों (Tenants) ने ऐसा अनोखा प्रदर्शन किया कि पुलिस के साथ-साथ एम्बुलेंस को भी मौके पर पहुंचना पड़ा. दरअसल, लैंडलॉर्ड प्रॉपर्टी खाली कराना चाहता है, लेकिन किरायेदार इसके लिए तैयार नहीं हैं. उनका कहना है कि मकान मालिक नियमों के विरुद्ध उन्हें घर से बाहर कर रहा है. सोमवार तड़के जब लैंडलॉर्ड सिक्योरिटी गार्ड्स के साथ वहां पहुंचा तो हंगामा शुरू हो गया. कुछ किरायेदार विरोध स्वरूप प्रॉपर्टी की छत पर चढ़ गए.    

  1. मकान की छत पर चढ़ गए किरायेदार
  2. काफी देर तक चलता रहा हंगामा
  3. पुलिस और एम्बुलेंस भी मौके पर पहुंचे 

Locks बदलने की कोशिश
 

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, सेंट मार्क रोड और ब्रेनर स्ट्रीट के जंक्शन पर सुबह लोगों की भीड़ लग गई. वजह थी, मकान की छत पर बैठकर नारेबाजी करते किरायेदार (Tenants). दरअसल, मकान मालिक ने सुबह चार बजे सिक्योरिटी गार्ड्स के साथ पहुंचकर घरों के ताले बदलने और किरायेदारों को जबरन वहां से बाहर निकालने का प्रयास किया. जिसके विरोध में कुछ किरायेदार घर की छत पर चढ़ गए.

ये भी पढ़ें -बच्चे को Tiger दिखाते-दिखाते बाड़े के करीब चली गई Mother, जानें फिर क्या हुआ आगे?

ये है Tenants का कहना
 

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और एम्बुलेंस मौके पर पहुंचे. प्रदर्शन करने वाले किरायेदारों का कहना है कि लैंडलॉर्ड रेंट अग्रीमेंट का उल्लंघन करते हुए उन्हें जबरन बाहर निकालना चाहता है. किरायेदारों के मुताबिक, वो सिटी काउंसिल के संपर्क में हैं और जब तक कोई फैसला नहीं आ जाता, तो घर खाली करने वाले नहीं हैं. इस संबंध में मकान मालिक की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

लोग भी Landlord के खिलाफ 
 

घर की छत पर बैठकर प्रदर्शन करने वाले किरायेदारों को वहां से गुजरने वाले लोगों का भी समर्थन मिला. लोगों का कहना है कि मकान मालिक को इस तरह किसी से जबरन घर खाली कराने का अधिकार नहीं है. सुबह चार बजे सिक्योरिटी गार्ड्स के साथ पहुंचकर बवाल करना दर्शाता है कि लैंडलॉर्ड नियम विरुद्ध काम कर रहा है.   

 

Trending news