बच्चे को Tiger दिखाते-दिखाते बाड़े के करीब चली गई Mother, जानें फिर क्या हुआ आगे?
Advertisement

बच्चे को Tiger दिखाते-दिखाते बाड़े के करीब चली गई Mother, जानें फिर क्या हुआ आगे?

बच्चों के साथ चिड़ियाघर में जरा सी लापरवाही कितनी भारी पड़ सकती है, इसका अंदाजा रूस में रहने वाली महिला को हो गया होगा. महिला टाइगर दिखाने के चक्कर में बच्चे को बाड़े के ज्यादा करीब ले गई, तभी अचानक टाइगर ने हमला बोल दिया. इस हमले में बच्चा घायल हो गया है.

फोटो: द सन

मॉस्को: अपने बच्चे को बाघ (Tiger) दिखाने चिड़ियाघर पहुंची महिला एक ऐसी गलती कर बैठी, जिसकी सजा उसका बच्चा जिंदगी भर भुगतेगा. महिला टाइगर के बाड़े के काफी नजदीक पहुंच गई थी, तभी बाघ ने अचानक हमला बोला और बच्चे का अंगूठा उखाड़कर ले गया. यह घटना रूस (Russia) के कब्जे वाले क्रीमिया के ‘द ताइगन’ सफारी पार्क की है.

  1. रूस के सफारी पार्क में हुआ हादसा
  2. बाड़े के काफी करीब थी मां 
  3. महिला ने आरोपों से किया इनकार 

बच्चे के रोने पर चला पता

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, 22 वर्षीय अनास्तासिया (Anastasia) अपने बेटे लिओ को लेकर सफारी पार्क गई थीं. बच्चे को टाइगर दिखाते-दिखाते उन्हें पता ही नहीं चला कि वो कब बाड़े के करीब पहुंच गई हैं. तभी बाघ ने अचानक हमला बोला और बाड़े की ग्रिल से पंजा बाहर निकालकर बच्चे का अंगूठा उखाड़ लिया. बच्चे के रोने की आवाज सुनने के बाद अनास्तासिया को हादसे का पता चला.

fallback

ये भी पढ़ें -अमेरिका में सिख ऑफिसर ने जीती धार्मिक आजादी की जंग, US से आई बड़ी खुशखबरी

Park ने दी ये दलील

अनास्तासिया ने कहा कि वो बाकी लोगों की तरह बाड़े से 30 सेमी की दूरी पर थीं. उन्हें नहीं पता कि बाघ ने कब और कैसे हमला बोला. वहीं, अन्य विजिटर्स का कहना है कि बच्चे को बाड़े के नजदीक देखकर बाघ अचानक से कूदकर सामने आ गया और हमला बोल दिया. पार्क प्रबंधन ने दलील दी है कि महिला निश्चित तौर पर बाड़े के काफी करीब चली गई होगी, जिसकी वजह से हादसा हुआ. 

Case करने की तैयारी में Mother

अनास्तासिया का कहना है कि वो सुरक्षा में खामी के लिए पार्क पर केस करेंगी. उन्होंने बाड़े के ज्यादा करीब जाने से भी इनकार किया है. उन्होंने कहा, ‘मैं निर्धारित दूरी पर ही मौजूद थी. इसलिए ये हादसा पार्क प्रबंधन की सुरक्षा में कोताही को दर्शाता है’. अनास्तासिया के मुताबिक, उन्होंने दहाड़ जैसी कोई आवाज नहीं सुनी, जिससे कि उन्हें हमले का कोई अंदाजा हो सकता. टाइगर बच्चे का अंगूठा मुंह में दबाकर वहां से चला गया. 

 

Trending news