Zee Rozgar Samachar

चीन में कारखाने की दीवार गिरी, अब तक 10 लोगों की मौत की पुष्टि

अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 25 लोगों को मलबे से निकाला गया जिनमें से 10 लोगों ने बाद में दम तोड़ दिया. 

चीन में कारखाने की दीवार गिरी, अब तक 10 लोगों की मौत की पुष्टि
फोटो साभार: ANI

शंघाई : चीन के शंघाई में गुरुवार को एक वाणिज्यिक इमारत ढहने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई. घटना उस वक्त हुई जब दो मंजिला एक वाणिज्यिक भवन में मरम्मत का काम चल रहा है. नगर प्रशासन ने यह जानकारी दी. कल दिन में कम ऊंचाईं वाली करीब आधी इमारत अचानक गिर गई और बड़ी संख्या में मजदूर ईंट, पत्थर और लकड़ी के मलबे के नीचे दब गए.

अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 25 लोगों को मलबे से निकाला गया जिनमें से 10 लोगों ने बाद में दम तोड़ दिया. शहर प्राधिकरण सोशल मीडिया अकाउंट में अभी यह जानकारी नहीं दी गई कि अभी और भी लोग लापता है अथवा नहीं, लेकिन कहा कि राहत और बचाव कार्य समाप्त हो गया है. इसमें कहा गया कि चिकित्सा क्षेत्र के लोग घायलों के उपचार में पूरी तरह से लगे हुए हैं.

राष्ट्रीय आपदा मंत्रालय ने बताया कि इससे पहले इस इमारत का इस्तेमाल मर्सिडीज बेंज कारों की डीलरशिप के लिए किया जाता था. चीनी मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अब इसका इस्तेमाल बदला गया है और इसे कला एवं नवोन्मेष केन्द्र बनाया जा रहा था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.