भारतीय बच्चे की ईमानदारी पर फिदा हुआ दुबई, बुलाकर किया सम्मानित; जिसने जाना पूरा मामला, हर‌ किसी को हो रहा गर्व
Advertisement
trendingNow12250473

भारतीय बच्चे की ईमानदारी पर फिदा हुआ दुबई, बुलाकर किया सम्मानित; जिसने जाना पूरा मामला, हर‌ किसी को हो रहा गर्व

Dubai: एक छोटे से बच्चे ने दुबई में भारत का नाम रोशन किया है. दुबई की पुलिस इतना खुश हुई कि उस बच्चे को बुलाकर सम्मान दिया और लोगों से उससे प्रेरणा लेने की बात कही. आइए जानते हैं पूरा मामला. 

भारतीय बच्चे की ईमानदारी पर फिदा हुआ दुबई, बुलाकर किया सम्मानित; जिसने जाना पूरा मामला, हर‌ किसी को हो रहा गर्व

Muhammad Ayan Younis: आपने ईमानदारी की खूब सारी कहानियां पढ़ी और सुनी होंगी. लेकिन आज हम जिस ईमानदारी की घटना बताएंगे, उससे हर भारतीय को गर्व होगा. जानते हैं कैसे एक छोटे से बच्चे ने अपनी ईमानदारी की बदौलत भारत का सिर दुबई में ऊंचा किया है. दुबई में रहने वाले भारतीय प्रवासी मुहम्मद अयान यूनिस ने ईमानदारी की जो मिसाल पेश की है, वह पूरे दुबई में चर्चा का विषय बना हुआ है.  इस ईमानदारी पर भारतीय बच्चे को दुबई पुलिस ने सम्मानित किया है. जानते हैं पूरा मामला.

मुहम्मद अयान यूनिस
भारतीय बच्चा मुहम्मद अयान यूनिस दुबई में रहता है, एक दिन वह अपने पिता के साथ सैर करने दुबई के पर्यटक क्षेत्र की तरफ गया था, जहां उसे एक रास्ते में एक पड़ी हुई  महंगी घड़ी मिली. ‌इस बच्चे ने घड़ी जाकर तुरंत पुलिस को दिया.

टूरिस्ट की गायब हुई थी घड़ी
इधर दुबई पुलिस एक घड़ी को खोज रही थी, एक पर्यटक ने अपने देश जाने से पहले पुलिस से शिकायत की थी कि उसकी घड़ी दुबई में खो गई है, बहुत मेहनत के बाद भी पुलिस उसे खोज नहीं पा रही थी. घड़ी बहुत कीमती थी, तमाम प्रयास के बाद भी पुलिस घड़ी नहीं खोज पाई थी, पुलिस को चिंता थी कि अगर घड़ी नहीं मिली तो देश की छवि खराब होगी, लेकिन पुलिस ने जब बच्चे ने जो घड़ी पुलिस अधिकारियों को वापस की थी, उसकी जांच की तो पता चला ये तो वही घड़ी है, जिसे पुलिस खोज रही थी. फिर क्या था, दुबई पुलिस बच्चे पर मेहरबान हो गई. 

पुलिस ने किया सम्मानित 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूनिस को पर्यटक पुलिस विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर खलफान ओबेद अल जल्लाफ ने पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए एक समारोह का अयोजन किया. इस समारोह में लेफ्टिनेंट कर्नल मुहम्मद अब्दुल रहमान और टूरिस्ट हैप्पीनेस सेक्शन के प्रमुख कैप्टन शहाब अल सादी ने भाग लिया और युवा लड़के की प्रशंशा करते हुए उसे सम्मानित किया.

हर तरफ हो रही बच्चे की चर्चा
दुबई पुलिस ने भी अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर इस मामले को पोस्ट भी किया. पोस्ट में लिखा, "दुबई पुलिस ने पर्यटक की खोई हुई घड़ी लौटाने वाले बच्चे को ईमानदारी के लिए सम्मानित किया."  जिसके बाद यह पोस्ट खूब वायरल हो रही है.  जो भी इस खबर को पढ़ रहा है, बच्चे की ईमानदारी की तारीफ कर रहा है. 

दुबई पुलिस ने देखें क्या किया सोशल मीडिया पर पोस्ट:- 

बच्चे से सीख लेने की हो रही बात
ब्रिगेडियर अल जल्लाफ ने यूनिस की खूब तारीफ की. उनका कहना था कि यूनिस जैसे बच्चे से हमें सीखना चाहिए,

Trending news