Haunted Pub: दुनिया का एक ऐसा पब, जहां 'गुडनाइट जूलियट' बोलने के बाद ही ऑफ होती है लाइट
Advertisement
trendingNow11209633

Haunted Pub: दुनिया का एक ऐसा पब, जहां 'गुडनाइट जूलियट' बोलने के बाद ही ऑफ होती है लाइट

Cambridgeshire Haunted Pub: कैंब्रिजशायर (Cambridgeshire) मे एक ऐसा पब है, जिसको लोग देश की सबसे हॉटेंड जगह मानते हैं. स्थानीय लोग और पब में आने वाले ग्राहकों का कहना है कि यहां अजीब तरह की घटनाएं होती रहती हैं. क्या है इस डरावने पब (scary pubs) के पीछे की कहानी, आइए जानते हैं.

प्रतीकात्मक चित्र

Cambridgeshire The Old Ferry Boat Inn: ईस्ट इंग्लैंड (East England) के छोर पर मौजूद कैंब्रिजशायर में एक जगह है सेंट इवेस (St. Ives). यहां पर मौजूद एक पब में अजीबोगरीब घटनाएं होती रहती है. यहां के स्थानीय निवासी और कर्मचारियों का कहना है कि यह पब भूतहा है. यहां पर रात को तब तक लाइट ऑफ नहीं होती, जब तक कि 'गुडनाइट जूलियट' (goodnight Juliet) नहीं कहा जाता. इसे देश का सबसे हॉटेंड जगह माना जाता है.

पब के नीचे है कब्र

'मिरर' की रिपोर्ट के अनुसार, इस पब का नाम द ओल्ड फेरी बोट इन (The Old Ferry Boat Inn) है. यहां के आसपास खूबसूरत नजारे भरे पड़े हैं, लेकिन इस पब की एक दुख भरी कहानी भी है. इस बार के नीचे एक कब्र है और कर्मचारियों और ग्राहकों ने यहां अजीबोगरीब घटनाओं की सूचना दी है.

एकतरफा प्यार की है कहानी

रिपोर्ट के मुताबिक, यहां एकतरफा प्यार की कहानी दफन है. बात 17 मार्च 1050 की है. इस इलाके मे 17 साल की एक लड़की रहती थी. उसे टॉम जूल नाम के एक शख्स ने प्यार हो गया था. अफसोस की बात है कि टॉम ने उसका प्यार स्वीकार नहीं किया. ऐसे में जूलियट का दिल टूट गया और उसने खुद को वहां स्थित सराय के पास पेड़ पर लटका लिया. वहीं, दूसरी कहानी में लोग कहते हैं कि जूलियट ने खुद को आउज नदी (Ouse River)
में डुबो दिया था.

अब पब का हिस्सा है कब्र

इसके बाद जूलियट को सराय के पास एक जमीन में दफना दिया गया था. 11वीं शताब्दी में आत्महत्या से जुड़े कलंक के कारण उसकी कब्र को केवल एक सादे पत्थर की पटिया से ढक दिया गया था. जब इस जगह पर पब का विस्तार किया गया तो जूलियट का कब्र स्लैब इंटीरियर का हिस्सा बन गया.

पब में होती है अजीब घटनाएं

स्लैब को आज भी पब में देखा जा सकता है और अफवाह यह है कि जूलियट का भूत हर साल 17 मार्च की आधी रात को नदी से उठकर कब्र में आता है. इसके बाद यहां ग्राहकों की रातों की नींद हराम कर देता है. इस मामले में 
द ओल्ड फेरी बोट इन में टीम के पूर्व लीडर और ड्यूटी मैनेजर जेमी टॉम्स का कहना है कि उन्होंने पब में काम करने और रहने के दौरान कुछ डरावने अनुभवों का सामना किया. पब में बहुत सी चीजें होती हैं, जिन्हें वह वास्तव में समझा नहीं सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Cat Attending Lecture: बिल्ली ने ऑनलाइन क्लास में किया कमाल, यूनिवर्सिटी को देनी पड़ी बधाई

ग्राहकों ने किया महसूस

उन्होंने कहा कि जैसे कभी-कभी जब तक आप 'गुडनाइट जूलियट' नहीं कहते हैं, तब तक लाइट बंद नहीं होगी. पब के मेन्यू फर्श पर दिखाई देंगे. यहां धमाके और दरवाजों के खुलने की आवाज भी सुनाई देती है. हालांकि, उनका कहना है कि उन्होंने कभी भूत नहीं देखा, लेकिन कुछ ग्राहकों ने कहा है कि उन्होंने महसूस किया है कि कोई उन्हें पब में देख रहा है. 
LIVE TV

Trending news