close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रतापगढ़: गौरक्षकों ने बछड़े को किया रेस्क्यू, इलाज के लिए पहुंचाया पशु चिकित्सालय

बताया जा रहा है कि गाय का बछड़ा गलती से साठ फीट की ऊंचाई से पथरीली खाई में गिर गया था. जानकारी मिलने के बाद स्थानीय गौरक्षक और पशु क्रूरता निवारण समिति के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे.

प्रतापगढ़: गौरक्षकों ने बछड़े को किया रेस्क्यू, इलाज के लिए पहुंचाया पशु चिकित्सालय
बछड़े को बेहतर इलाज के लिए उदयपुर रेफर किया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ में किला परिसर स्थित पुराने फांसी घर की खाई में फंसे गाय के बछड़े को गौरक्षकों ने बचा लिया है. बताया जा रहा है कि गाय का बछड़ा गलती से साठ फीट की ऊंचाई से पथरीली खाई में गिर गया था. जानकारी मिलने के बाद स्थानीय गौरक्षक और पशु क्रूरता निवारण समिति के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे.

घायल बछड़ा पशु चिकित्सालय में भर्ती
इस दौरान पशु क्रूरता निवारण समिति के सचिव रमेश चंद्र शर्मा और गौरक्षक मौके पर पहुंचे. जिसके बाद घायल अवस्था में पड़े बछड़े को रेस्क्यू करना शुरू किया गया. गौरक्षकों को बछड़े को खाई से बाहर निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. जिसके बाद घायलावस्था में बछड़े को पशु चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. पशु चिकित्सकों के अनुसार, बछड़े की रीढ़ की हड्डी, कूल्हा और पैर फ्रैक्चर हो गया है. जिसके बाद चिकित्सकों ने बछड़े की गंभीर हालत को देखकर उदयपुर रेफर कर दिया. 

रिसोर्ट की है लापरवाही 
पशु क्रूरता निवारण समिति के सचिव रमेशचंद्र शर्मा ने कहा कि पास के एक रिसोर्ट की लापरवाही के कारण यह घटना हुई. रिसोर्ट की जूठन को खाई के ऊपर खुला फेंक दिया जाता है. इस दौरान गाय आदि पशु जूठन खाने आते हैं और यहां फिसल कर सीधे खाई में गिर जाते हैं. स्थानीय लोग गौरक्षकों के इस प्रयास की काफी प्रशंसा कर रहे हैं.