Google से 12 हजार कर्मचारियों की छंटनी, भारतीय मूल के कर्मचारी ने बताई इनसाइड स्टोरी
Advertisement

Google से 12 हजार कर्मचारियों की छंटनी, भारतीय मूल के कर्मचारी ने बताई इनसाइड स्टोरी

Google Employees Salary: गूगल (Google) कंपनी में काम करने वाले 12 हजार कर्मचारियों को निकाल दिया गया है. इस बीच, भारतीय मूल के एक कर्मचारी ने अपनी स्टोरी सोशल मीडिया पर शेयर की है.

गूगल से 12 हजार कर्मचारियों की छंटनी

Google Employees Firing: गूगल (Google) से 12 हजार कर्मचारियों की छंटनी हुई है. इसकी वजह से जो कर्मचारी निकाले जा रहे हैं, उन्होंने नई नौकरी की तलाश करना शुरू कर दिया है. इस बीच, गूगल कंपनी के भारतीय मूल के एक कर्मचारी ने इनसाइड स्टोरी (Inside Story) बताई है. गूगल में कर्मचारियों की छंटनी से प्रभावित कुणाल कुमार गुप्ता ने बताया कि गूगल में नौकरी के लिए उन्होंने 6 महीने तक इंतजार किया था. कैलिफोर्निया में गूगल के टेक्निकल प्रोग्राम मैनेजर कुणाल कुमार गुप्ता ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि जैसा कि सूचना है कि गूगल कंपनी ने अपने 12 हजार कर्मचारियों की छंटनी की है. बैड लक से, मैं भी उन्हीं में शामिल हूं. गूगल में मैंने 3 साल और 6 महीने तक नौकरी की. अब मुझे एक ईमेल आया है कि मेरी सर्विस प्रभावी रूप से खत्म कर दी गई हैं.

6 महीने तक नौकरी के लिए किया था इंतजार

गूगल से निकाले गए भारतीय मूल के कर्मचारी कुणाल कुमार गुप्ता ने कि उन्होंने साल 2019 में अमेरिका की कार्नेगी मेलन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करने के बाद गूगल में नौकरी पाई थी. उन्होंने इसके लिए 6 महीने तक इंतजार किया था. इस दौरान उन्होंने असिस्टेंट टीचर के रूप में भी काम किया था.

गूगल कंपनी में कैसे बीता कर्मचारी का समय?

उन्होंने आगे बताया कि गूगल की तरफ से उनको एक ईमेल मिला है, जिसमें कहा गया है कि वो अब उसका हिस्सा नहीं हैं. कुणाल कुमार गुप्ता ने गूगल कंपनी में अपनी जर्नी को याद करते हुए लिखा कि गूगल कंपनी मेरे करियर का सबसे अच्छा प्रोफेशनल समय रहा. मैंने इस दौरान टीमों में अच्छे और कुछ सबसे चतुर लोगों से मुलाकात की. मेरे साथ कंपनी में काम करने और उनसे सीखने का मौका मुझे देने के लिए मैं उन सबको धन्यवाद देता हूं.

नई नौकरी की तलाश कर रहा कर्मचारी

कुणाल कुमार गुप्ता ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में ये भी कहा कि मैं तुरंत जॉब करने के लिए तैयार हूं. एक नई भूमिका खोजने के लिए मुझे तुरंत सहायता की जरूरत है. मैं एच-1बी वीजा पर हूं जो नौकरी खोजने के लिए मुझे 60 दिनों का समय देता है.

(इनपुट- आईएएनएस)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news