नाइजीरिया: राष्ट्रपति चुनाव की पूर्वसंध्या पर 8 जगहों पर हमला, 66 लोगों की मौत

अरुवान ने कहा कि हिंसा का कारण स्पष्ट नहीं है और प्रभावित स्थानों पर कुछ सुरक्षा दस्ते तैनात कर दिए गए हैं. 

नाइजीरिया: राष्ट्रपति चुनाव की पूर्वसंध्या पर 8 जगहों पर हमला, 66 लोगों की मौत
.(फोटो- Reuters)

अबुजा: नाइजीरिया के कडुना राज्य में राष्ट्रपति चुनाव की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने लगभग 66 लोगों की हत्या कर दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, राज्य सरकार के प्रवक्ता सैमुएल अरुवान ने एक बयान में कहा कि आठ स्थानों पर हमला किया गया जिसमें 22 बच्चों और 12 महिलाओं की भी मौत हुई है.

अरुवान ने कहा कि हिंसा का कारण स्पष्ट नहीं है और प्रभावित स्थानों पर कुछ सुरक्षा दस्ते तैनात कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है. प्रवक्ता ने क्षेत्र के सामुदायिक, पारंपरिक और धार्मिक नेताओं से स्थानीय निवासियों को किसी भी प्रतिरोधी हिंसा से दूर रहने और इस मामले को सुरक्षा और प्रशासनिक समितियों को संभालने के लिए प्रेरित करने की अपील की है.

उन्होंने कहा, "घटना की जांच की जा रही है और निवासियों को आश्वस्त किया गया है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी." 22 जनवरी को नाइजीरिया सरकार ने आरोप लगाया था कि देश में आगामी आम चुनावों से पहले सुरक्षा खतरा है और देश के नागरिकों को चुनाव से पहले, चुनाव के दौरान और बाद में सतर्क रहने के लिए सचेत किया था.