Israel Hamas War: गाजा के अस्पताल पर हुए हमले पर आया WHO का बयान, युद्ध के बीच इजरायल से की ये अपील
Advertisement
trendingNow11920646

Israel Hamas War: गाजा के अस्पताल पर हुए हमले पर आया WHO का बयान, युद्ध के बीच इजरायल से की ये अपील

WHO on Gaza Hospital Attack: गाजा के अस्पताल पर हुए हमले को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बयान जारी किया है और अस्पताल में सैंकड़ों लोगों के मारे जाने की निंदा की है.

Israel Hamas War: गाजा के अस्पताल पर हुए हमले पर आया WHO का बयान, युद्ध के बीच इजरायल से की ये अपील

WHO on Gaza Hospital Attack: गाजा में सिटी अस्पताल पर हुए बम धमाके के लिए हमास ने इजरायल (Israel) को जिम्मेदार ठहराते हुए इसे युद्ध अपराध का नाम दिया है. तो वहीं, अपने ऊपर लग रहे आरोपों को इजरायल ने सिरे से खारिज कर दिया है और कहा है कि ये इस्लामिक जिहाद (Islamic Jihad) है. अस्पताल पर जो बम गिरा वो हमास की ओर से ही चलाया गया बम था, जो उन्हीं के इलाके में जा गिरा. गाजा के अस्पताल पर हुए हमले को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बयान जारी किया है और अस्पताल में सैंकड़ों लोगों के मारे जाने की निंदा की है. इसके साथ ही डब्ल्यूएचओ ने इजरायल से अपने उस आदेश को वापस लेने की अपील की है, जिसमें इजरायल की मिलिट्री ने अस्पतालों को खाली करने के आदेश दिया था.

गाजा के इस अस्पताल को मिला था खाली करने का आदेश

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक, गाजा पट्टी के उत्तर में बना अल अहली अरब अस्पताल उन 20 अस्पतालों में शामिल है, जिन्हें इजरायल की मिलिट्री से खाली करने के आदेश मिले हुए थे. लेकिन, ताजा हालात में अस्पताल को खाली करना संभव नहीं था, क्योंकि कई मरीजों की हालत काफी नाजुक थी. अस्पताल में एंबुलेंस मौजूद नहीं था और स्टाफ भी कम था.

इजरायल से डब्ल्यूएचओ की अपील

डब्ल्यूएचओ की दलील है कि खाली करने के आदेश के बावजूद ये नहीं पता था कि जो लोग शरण के लिए अस्पताल में मौजूद थे, उन्हें कहां ले जाना है. डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि इजरायल को आम नागरिकों और मरीजों की सुरक्षा करनी चाहिए. इसके साथ ही डब्ल्यूएचओ ने इजरायल से अस्पतालों को खाली करने के आदेश को भी वापस लेने की अपील की है.

गाजा के अस्पताल में हुई सैकड़ों लोगों की मौत

गाजा पट्टी के उत्तर में मौजूद अल अहली अरब अस्पताल में सैंकड़ों लोग मारे गए हैं, जिसकी विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने काफी निंदा की है. WHO के मुताबिक, अस्पताल में हमले के वक्त कई मरीज अस्पताल का स्टाफ और ऐसे लोग मौजूद थे जो वहां शरण लेकर रह रहे थे. शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक सैंकड़ों लोगों की जान अस्पताल के अंदर चली गई.

धमाके के बाद हर तरफ मच गई थी चीख-पुकार

गाजा में मंगलवार देर रात सिटी अस्पताल में बम गिरने से करीब 500 लोगों की मौत हो गई है. देर रात इस अस्पताल पर अचानक बम गिरा और एक जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके के बाद वहां धुएं का गुबार उठा और जब तस्वीर साफ हुई तो हर तरफ सिर्फ मलबा दिखाई दिया. इसके साथ ही चारों तरफ लोगों की चीख पुकार सुनाई दे रही थी.

Trending news