Inspiring News: 13 साल की उम्र में लड़की ने शुरू किया ये खास बिजनेस, आज है करोड़ों की मालकिन
Advertisement

Inspiring News: 13 साल की उम्र में लड़की ने शुरू किया ये खास बिजनेस, आज है करोड़ों की मालकिन

Motivational News: अगर आप भी बिजनेस करना चाहते हैं, लेकिन इसमें असफलता को लेकर डरते हैं तो यह खबर आप जरूर पढ़ें. यहां हम आपको मिलवा रहे हैं एक ऐसी लड़की से जो महज 18 साल की है और करोड़ों की कंपनी चला रही है. इसने 13 साल की उम्र में बिजनेस शुरू किया था.

लिली का साबुन का बिजनेस लगातार बढ़ रहा है

Successfull Businesswomen: आजकल हर युवा बिजनेस करना चाहते हैं, इनमें से कई अपने-अपने हिसाब से बिजनेस शुरू भी करते हैं, लेकिन हर किसी को कामयाबी नहीं मिलती. इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं. कई बार सही बिजनेस का चुनाव भी आपकी सफलता तय करता है. ऐसा ही सही चुनाव 5 साल पहले 13 साल की एक लड़की ने किया था. कुछ बड़ा हासिल करने की सोच लिए इस छोटी सी उम्र की बच्ची ने साबुन बनाने का बिजनेस शुरू किया. आज 5 साल बाद जब वह 18 साल की हो चुकी है तो उसकी कंपनी करोड़ों रुपये की हो चुकी है. हाल ही में इस लड़की ने अपनी कमाई से बीएमडब्ल्यू कार भी खरीदी है. आइए आपको भी रूबरू कराते हैं इस लड़की की कामयाबी के सफर से.

मेंबरशिप क्लब के जरिये मिल रही कामयाबी

द सन वेबसाइट की खबर के मुताबिक, इस बड़ी कामयाबी को हासिल करने वाली लड़की का नाम लिली (Lily Ellison) है और वह अमेरिका में रहती है. वह महज 18 साल की उम्र में ही करोड़पति बन चुकी है. लिली जब 13 साल की थीं तो साबुन का बिजनेस शुरू किया था बहुत कम समय में वह सफल और मशहूर बिजनेसवुमेन बन गई हैं. लिली हैंड मेड सोप क्लब (Hand made soap club) नाम की लग्जरी सोप कंपनी और मेंबरशिप क्लब चलाती हैं. उनकी सफलता का राज यह मेंबरशिप क्लब ही है. इसकी मदद से ज्यादा से ज्यादा लोग उनके साथ जुड़ रहे हैं.

परिवार को देती हैं सफलता का श्रेय

लिली कहती हैं कि वह बचपन में पढ़ाई में बहुत तेज नहीं थीं. उनकी गणित काफी कमजोर थी, लेकिन पिता हमेशा आगे बढ़ने और कुछ करने के लिए प्रेरित करते थे. उन्होंने पिता की बातों को गंभीरता से लिया और 13 साल की उम्र में साबुन बनाने का बिजनेस शुरू कर दिया. शुरू के कुछ दिनों में ऐसे ही काम चलाया. बाद में उन्होंने एक वेबसाइट बनवाई और उसी के जरिए अपने साबुन के काम को घर-घर तक फैलाया. बिजनेस को लेकर उनके टीचर भी उन्हें प्रेरित करते थे. लिली अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार वालों को देती हैं. वह अभी रुकना नहीं चाहती हैं. उनका कहना है कि, वह कंपनी को और ऊंचाई पर लेकर जाना चाहती हैं.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

Trending news