London: चोर बाजार से 90 पैसे में खरीदी थी टूटी हुई चम्मच, 2 लाख में बिकी
Advertisement

London: चोर बाजार से 90 पैसे में खरीदी थी टूटी हुई चम्मच, 2 लाख में बिकी

चोर बाजार से 90 पैसे देकर खरीदी गई एक चम्मच को 2 लाख रुपये में निलाम किया गया है. ये 13वीं शताब्दी की चम्मच है जिसका रोमन यूरोपियन स्टाइल का है.

London: चोर बाजार से 90 पैसे में खरीदी थी टूटी हुई चम्मच, 2 लाख में बिकी

लंदन: वो कहते हैं ना, किसकी किस्मत कब, कहां और कैसे बदल जाए कहा नहीं जा सकता. कुछ ऐसा ही एक मामला लंदन (London) से सामने आया है, जहां एक शख्स ने सड़कों पर लगने वाले एक मार्केट से पुरानी तुड़ी-मुड़ी चम्मच खरीदकर उसे 12 हजार गुणा ज्यादा दाम में बेच दिया.

  1. चोर बाजार से 90 पैसे में खरीदी चम्मच, 2 लाख में बिकी
  2. 13वीं शताब्दी के रोमन यूरोपियन स्टाइल का है चम्मच
  3. चांदी के चम्मच खरीदने के लिए ऑनलाइन लगी बोली

90 पैसे में खरीदी थी चम्मच

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, शख्स को एक नजर में ही ये अहसास हो गया था कि ये चम्मच कुछ खास है. इसलिए उसने इस पुरानी चम्मच को 90 पैसे में खरीद लिया था. इसके बाद शख्स ने 5 इंच की इस चम्मच की जांच की, जिसमें इसके चांदी के होने का खुलासा हुआ. इसका डिजाइन 13वीं शताब्दी के रोमन यूरोपियन स्टाइल का है. शख्स को यकीन हो गया कि उसके हाथ जैकपॉट लगा है.

ये भी पढ़ें:- अचानक बिगड़ सकती है इन 3 राशि वालों की तबीयत, ये संकेत मिलें तो तुरंत कराएं इलाज

निलामी में 2 लाख रुपये में बिकी

इसके बाद शख्स ने चम्मच की वर्तमान कीमत आंकी जो करीब 52 हजार रुपये निकली. बस फिर क्या था उसने इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर निलामी के लिए डाल दिया. लेकिन ऑक्शन पर धीरे-धीरे इसकी बोली बढ़ती ही चली गई. इस चम्मच के बदले उसे लाखों रुपए ऑफर किए गए. लेकिन आखिर में इस चम्मच की बोली 1 लाख 97 हजार रुपए में फाइनल हुई. टैक्स और एक्स्ट्रा चार्जेस जोड़ते हुए इसकी कीमत 2 लाख पार कर गई जो इसे खरीदने वाले अमाउंट से 12 हजार गुना ज्यादा थी.

ये भी पढ़ें:- यहां शादी के बाद 3 दिनों तक टॉयलेट नहीं जा सकते दूल्हा-दुल्हन, चौंकाने वाली है वजह

कार बूट मॉर्केट से खरीदी थी चम्मच

शख्स ने अपनी पहचान छिपाई है. लेकिन उसकी स्टोरी चम्मच को नीलाम करने वाले कंपनी ने शेयर की. बताया जा रहा है कि शख्स कार बूट मार्केट जाता रहता था. वहां उसने एक सेलर के पास ये चम्मच देखी. उसने चम्मच को मात्र 90 पैसे में खरीद लिया. चम्मच लेने के बाद शख्स ने Somerset के सिल्वर एक्सपर्ट लॉरेंस ऑक्शनर्स (Lawrences Auctioneers) से संपर्क किया. उन्होंने शख्स को बताया कि ये चम्मच काफी कीमती है.

LIVE TV

Trending news