हाथ में पत्नी का कटा सिर, चेहरे पर मुस्कान; खौफनाक नजारा देख सहम गए लोग
Advertisement
trendingNow11092703

हाथ में पत्नी का कटा सिर, चेहरे पर मुस्कान; खौफनाक नजारा देख सहम गए लोग

ईरान में एक हत्यारे पति के वायरल वीडियो को लेकर लोगों में भारी गुस्सा है. वीडियो में जल्लाद पति अपनी पत्नी का कटा सिर लेकर घूमते नजर आ रहा है. उसके एक हाथ में कटा सिर है, दूसरे में चाकू और चेहरे पर मुस्कान.  

फोटो: ट्विटर

तेहरान: ईरान (Iran) में एक शख्स ने अवैध संबंधों के शक में अपनी पत्नी की बेरहमी से हत्या (Murder) कर दी और फिर उसका कटा सिर लेकर सड़कों पर घूमता रहा. जिसने भी ये खौफनाक नजारा देखा, कुछ देर के लिए उसकी सांसें थम गईं. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. मृतक महिला का नाम मोना हैदरी (Mona Heidari) बताया जा रहा है.    

  1. ईरान में वायरल वीडियो से लोगों में गुस्सा
  2. कड़े कानून बनाने की उठ रही है मांग
  3. पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार 

पति और जेठ ने दिया वारदात को अंजाम

ईरान की न्यूज एजेंसी IRNA के अनुसार, पुलिस को संदेह है कि 17 साल की मोना हैदरी को उसके पति और जेठ ने ईरान के दक्षिण-पश्चिमी शहर अहवाज (Ahvaz) में मार डाला. सोमवार को पुलिस ने इस संबंध में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने यह कार्रवाई उनके छिपने के ठिकाने का पता चलने के बाद की. वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि एक शख्स हाथ में महिला का कटा सिर लिए चेहरे पर मुस्कान के साथ घूम रहा है. उसके दूसरे हाथ में बड़ा सा चाकू भी है. 

ये भी पढ़ें -उड़ते विमान में महिला से रेप, फ्लाइट के फर्स्ट क्लास केबिन में हुई वारदात

कानूनों में सुधार की हो रही मांग  

इस वारदात को लेकर ईरान में भूचाल आ गया है. एक तरफ जहां ऐसी घटनाओं पर रोक के लिए सख्त कदम उठाने की मांग हो रही है. वहीं, विवाह की उम्र बढ़ाने की मांग भी की जा रही है. फिलहाल ईरान में शादी के लिए 13 साल की उम्र कानूनी तौर से निर्धारित है. वहीं, महिला मामलों की उपाध्यक्ष इंसियाह खज़ाली (Ensieh Khazali) ने कहा कि अधिकारियों को इस तरह के मामले रोकने के लिए जागरुकता बढ़ानी चाहिए. ईरान के लोगों में भी इस घटना को लेकर गुस्सा है. वे सामाजिक और कानूनी सुधारों की मांग कर रहे हैं.

‘इस अपराध के लिए हम सब जिम्मेदार’

ईरान में सुधारवादी पत्रिका डेली साजन्दगी ने लिखा है कि एक इंसान को काट दिया गया, उसके सिर की नुमाइश सड़क पर की गई और हत्यारे को अपनी करतूत पर शर्म नहीं आई. हम ऐसी ट्रैजडी को कैसे स्वीकार कर सकते हैं. किसी औरत की ऐसी हत्या दोबारा नहीं होनी चाहिए. इसी तरह, ईरान की जानी-मानी फिल्म निर्माता ताहमिनेह मिलानी (Tahmineh Milani) ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'मोना गंभीर समस्या को नजरअंदाज करने का शिकार हुई. हम सब इस अपराध के लिए जिम्मेदार हैं’.

महज 12 साल में हो गई थी शादी 

मोना हैदरी की हत्या के बाद सुधारवादी वकीलों को आने वालीं कॉल्स की संख्या में इजाफा हुआ है. ईरान में घरेलू हिंसा से परेशान महिलाएं आवाज उठा रही हैं. हैदरी की हत्या के बाद देश में लड़कियों के लिए शादी की कानूनी उम्र को बढ़ाए जाने की भी मांग हो रही है. फिलहाल ईरान में 13 साल की उम्र कानूनी तौर से निर्धारित है. ईरानी मीडिया के अनुसार, मोना हैदरी की केवल 12 साल की उम्र में शादी हो गई थी और जब उनकी हत्या हुई तो उनका तीन साल का एक बेटा भी था. इस बीच, अधिकारियों ने वायरल वीडियो को पोस्ट करने वाली न्यूज वेबसाइट रोकना (Rokna) को यह कहते हुए बंद कर दिया कि उस व्यक्ति का वीडियो मानसिक तौर पर काफी परेशान करने वाला था.

 

Trending news