Iran को बड़ा झटका, प्रदर्शनकारियों ने थाने पर किया हमला; इस्लामिक गार्ड के खुफिया अफसर समेत 19 लोगों की मौत
Advertisement

Iran को बड़ा झटका, प्रदर्शनकारियों ने थाने पर किया हमला; इस्लामिक गार्ड के खुफिया अफसर समेत 19 लोगों की मौत

Iran Hijab Protest: ईरान (Iran) के इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड कॉर्प्स की खुफिया यूनिट के अफसर अली मौसवी की हत्या कर दी गई है. इस हमले में 19 लोगों की मौत हो गई.

ईरान हिजाब प्रदर्शन.

Iran Latest News: हिजाब (Hijab) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों के बीच ईरान (Iran) सरकार को बड़ा झटका लगा है. कथित प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को ईरान में एक पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया, जिसमें इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड कॉर्प्स की खुफिया इकाई के कमांडर अली मौसवी (Ali Mousavi) समेत 19 लोगों की मौत हो गई. ईरान की सरकार ने इस हमले को आतंकी हमला करार दिया है. प्रांतीय गवर्नर होसैन मोदारेस खियाबानी ने इस घटना की जानकारी दी.

पुलिस स्टेशन पर किया भीषण हमला

होसैन मोदारेस खियाबानी ने कहा किशुक्रवार को आतंकवादी और अलगाववादी समूहों से संबंधित कुछ दंगाइयों और जिनकी पहचान ज्ञात है, ने शुक्रवार की नमाज की आड़ में एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया, और पत्थर और ज्वलनशील सामग्री फेंक दी. पुलिस स्टेशन पर कब्जा करने के लिए गोलीबारी की गई.

हमले में 19 लोगों की मौत

उन्होंने बताया कि प्रांतीय राजधानी जाहेदान में हुई इस घटना में 19 लोगों की जान चली गई और पुलिस बल के सदस्यों समेत 20 अन्य घायल हो गए. हमलावरों ने चेन स्टोर सहित अन्य सार्वजनिक संपत्ति में भी आग लगा दी और बैंकों और सरकारी केंद्रों में तोड़फोड़ की.

गिरफ्तारी तक टकराव रहा जारी

प्रांतीय गवर्नर होसैन मोदारेस खियाबानी ने कहा कि सेना और पुलिस बल ने हमलावरों को निर्णायक प्रतिक्रिया दी और सभी की गिरफ्तारी तक टकराव जारी रहा, उन्होंने कहा कि उनका प्रांत अब शांत है.

प्रेस टीवी ने बताया कि पुलिस स्टेशन पर हमले के बाद, एक सशस्त्र समूह एक मस्जिद के पास इकट्ठा हो गया और शूटिंग शुरू कर दी. इसमें ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड कॉर्प्स की खुफिया यूनिट के कमांडर अली मौसवी को झड़पों में मार दिया गया.

(न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के इनपुट के साथ)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news