Zee Rozgar Samachar

ईराक ने ईरान को दी चेतावनी, कहा- अमेरिका से हो सकता है युद्ध

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावद जरीफ की इराक यात्रा के दौरान इराकी नेताओं ने युद्ध के खतरे को लेकर चेतावनी दी है. 

ईराक ने ईरान को दी चेतावनी, कहा- अमेरिका से हो सकता है युद्ध
.(फाइल फोटो)

बगदाद: ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावद जरीफ की इराक यात्रा के दौरान इराकी नेताओं ने युद्ध के खतरे को लेकर चेतावनी दी है. ईरान का अमेरिका से बड़ा टकराव चल रहा है. जरीफ की इराक यात्रा अमेरिका द्वारा पश्चिम एशिया में करीब 1500 अतिरिक्त सैन्यबल तैनात करने के फैसले के बाद हो रही है.

अमेरिका और ईरान दोनों ही इराक के सहयोगी देश हैं. इराक के प्रधानमंत्री अब्दुल महदी के कार्यालय के अनुसार शनिवार रात जरीफ से भेंट के दौरान महदी ने युद्ध के खतरे की चेतावनी दी. कार्यालय के अनुसार अब्दुल ने ईरान और बड़ी शक्तियों के बीच 2015 के समझौते का जिक्र करते हुए इस क्षेत्र में स्थायित्व और इस परमाणु करार को बनाए रखने की दलील दी.

इराक के राष्ट्रपति के कार्यालय के अनुसार राष्ट्रपति बरहमान सालेह ने जरीफ के साथ संपूर्ण युद्ध रोकने या स्थिति को बिगड़ने से रोकने पर चर्चा की. शनिवार को जरीफ ने अतिरिक्त अमेरिकी सैन्यबलों की तैनाती को अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के बेहद खतरनाक बताया था. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.