Israel-Hamas War: अमेरिका में दिखा हेट क्राइम, 6 साल के फिलिस्तीनी-अमेरिकी मासूम की हत्या
Advertisement
trendingNow11917477

Israel-Hamas War: अमेरिका में दिखा हेट क्राइम, 6 साल के फिलिस्तीनी-अमेरिकी मासूम की हत्या

US Hate Crime: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस क्रूर अपराध की निंदा करते हुए कहा, ‘नफरत के इस भयानक कृत्य के लिए अमेरिका में कोई जगह नहीं है, और यह हमारे बुनियादी मूल्यों  के खिलाफ है. 

Israel-Hamas War: अमेरिका में दिखा हेट क्राइम, 6 साल के फिलिस्तीनी-अमेरिकी मासूम की हत्या

US News: अमेरिका में छह साल का एक बच्चा हेट क्राइम का शिकार हो गया. एक 71 वर्षीय व्यक्ति पर बच्चे और उसकी मां पर मुस्लिम होने की वजह से हमला करने का आरोप लगा है.  चाकू से किए गए हमले में बच्चे की मौत हो गई जबकि मां गंभीर रूप से घायल हो गई.

बच्चे का फिलिस्तीनी मुस्लिम परिवार अमेरिका में एक सुरक्षित जीवन की तलाश में आया था. पुलिस के मुताबिक, इजरायल-हमास के बीच चल रहे युद्ध को लेकर तनाव के कारण मां-बेटे पर हमला किया गया.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस क्रूर अपराध की निंदा करते हुए कहा, ‘नफरत के इस भयानक कृत्य के लिए अमेरिका में कोई जगह नहीं है, और यह हमारे बुनियादी मूल्यों - हम कैसे प्रार्थना करते हैं, हम क्या मानते हैं और हम कौन हैं, इस डर से मुक्ति- के खिलाफ है.’ उन्होंने अमेरिकियों से एकजुट होने और इस्लामोफोबिया और सभी प्रकार की कट्टरता और नफरत को खारिज करने का भी आह्वान किया.

क्या कहा स्थानीय प्रशासन ने?
शिकागो उपनगर में विल काउंटी शेरिफ कार्यालय ने एक बयान में कहा कि उनके अधिकारियों ने एक 32 वर्षीय महिला की आपातकालीन कॉल पर कार्रवाई की, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उनके मकान मालिक ने उस पर चाकू से हमला किया था.

बयान में कहा गया, 'जासूस यह निर्धारित करने में सक्षम थे कि इस क्रूर हमले में दोनों पीड़ितों को मुस्लिम होने और हमास और इजराय के बीच जारी संघर्ष के कारण संदिग्ध द्वारा टारगेट किया गया.'

वह चिल्लाते हुए घर में दाखिल हुआ
महिला ने अपने पति को लिखे एक मैसेज में बताया, 'वह आदमी चिल्लाते हुए उनके घर में दाखिल हुआ, 'तुम मुसलमानों को मरना होगा!'  गार्जियन के अनुसार, मैसेज को अमेरिका में सबसे बड़े मुस्लिम नागरिक अधिकार संगठन CAIR  इंटरनेशनल द्वारा साझा किया गया है.

पीड़ित महिला के अनुसार, मकान मालिक ने भी उसका गला घोंटने की कोशिश की और जब वह 911 पर कॉल करने के लिए बाथरूम की ओर भागी, तो उसने उसके बेटे को चाकू मार दिया. महिला ने एक मैसेज में कहा, 'यह सब कुछ सेकंड में हो गया.'

पुलिस ने पीड़ितों को अस्पताल पहुंचाया, जहां बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया. महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया.

बच्चे पर 26 बार किया गया वार
अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, 'बच्चे पर सैन्य शैली के चाकू से 26 बार वार किया गया था. मां को एक दर्जन चाकू से वार किए गए और उम्मीद है कि वह इस संवेदनहीन अपराध से बच जाएंगी.'

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने 'इस जघन्य हमले में अपनी संलिप्तता के संबंध में जासूसों को कोई बयान नहीं दिया.'  उस पर हत्या, घृणा अपराध के दो मामलों सहित अन्य अपराधों का आरोप लगाया गया है.

एक बयान में, CAIR ने कह, ‘हम यह जानकर हैरान और परेशान हैं कि शिकागो में एक मकान मालिक ने मुस्लिम विरोधी और फिलिस्तीन विरोधी विचार व्यक्त करते हुए एक मुस्लिम परिवार के अपार्टमेंट में घुसकर उन पर चाकू से हमला किया, जिससे मां घायल हो गई और उसके 6 साल के बेटे की मौत हो गई.’

Trending news