Watch: दर्दनाक अंत! हमास के आतंकियों ने छोटे बच्चों को भी नहीं छोड़ा; झकझोर कर रख देगा ये VIDEO
Advertisement
trendingNow11920567

Watch: दर्दनाक अंत! हमास के आतंकियों ने छोटे बच्चों को भी नहीं छोड़ा; झकझोर कर रख देगा ये VIDEO

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध अब ऐसे मुहाने पर आ चुका है, जहां से सिर्फ और सिर्फ तबाही ही नजर आ रही है. मासूम बच्चों और बेगुनाहों की लगातार मौत हो रही है.

Watch: दर्दनाक अंत! हमास के आतंकियों ने छोटे बच्चों को भी नहीं छोड़ा; झकझोर कर रख देगा ये VIDEO

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास युद्ध का आज 12वां दिन है. जंग के बीच इजरायल और गाजा के लोगों की जिंदगी पर हर पल खतरा मंडरा रहा है. दोनों ओर से दागी जा रही मिसाइलें रोज सैकड़ों मासूमों का जान ले रही हैं. इजरायल-हमास युद्ध अब ऐसे मुहाने पर आ चुका है, जहां से सिर्फ और सिर्फ तबाही ही नजर आ रही है. मासूम बच्चों और बेगुनाहों की लगातार मौत हो रही है. इसके बाद हमले ने दुनिया को ये सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर ये जंग किसके खिलाफ है? इस बीच Zee News की टीम लगातार इजरायल की तस्वीरें और वीडियो दिखा रही है. 

घर में बच गई सिर्फ बच्ची की गुड़िया

ज़ी न्यूज़ की टीम गाजा पट्टी से सटे इजरायल के किबुत्ज बीरी (Kibbutz Beeri) पहुंची, जहां हमास के आतंकियों ने नरसंहार किया है. हमास के आतंकियों ने बच्चों तक को भी नहीं छोड़ा और छोटे-छोटे बच्चों को भी मार दिया. एक घर में में बची है एक छोटी सी गुड़िया, लेकिन बच्चे मौजूद नहीं हैं. अब उन बच्चों की कोई जानकारी नहीं है कि वो जिंदा हैं या हमास के आतंकियों ने उन्हें भी मार दिया, जो इस गुड़िया के साथ खेल रहे थे. बच्चों की इस गुड़िया को देखकर आप भी भावुक हो सकते हैं.

बंधकों को छुड़ाने में जुटा इजरायल

गाजा में हमास के ठिकाने एक-एक कर धूल में मिलते जा रहे हैं और इजरायल अपने ऊपर हुए हमलों का तो बदला ले ही रहा है, लेकिन इसके साथ में इजरायल अपने उन लोगों को भी छुड़ाने की प्लानिंग कर रहा है जो हमास के कब्जे में हैं. इस बीच ईरान ने हमास का बचाव करते हुए इजरायल की बड़ी चेतावनी दी है और कहा है कि हमास बंधकों को छोड़ेगा, लेकिन उससे पहले इजरायल को गाजा में बमबारी बंद करनी होगी.

हमास के अधिकारियों ने कहा कि वो पकड़े गए नागरिकों और लोगों को रिहा करने के लिए जरूरी कदम उठाने को तैयार हैं, लेकिन उनका कहना था कि ऐसे कदम उठाने के लिए तैयारी की जरूरत है जो गाजा के कई हिस्सों में हो रही बमबारी को देखते हुए असंभव है. ईरान इस युद्ध में शुरुआत से ही हमास के समर्थन में खड़ा है और इस बयान से साफ साबित होता है कि वो हमास का संदेश इजरायल को दे रहा है.

Trending news