Israeal Conflict: हमास ने जुगाड़ वाले ड्रोन से इजरायल पर बोला था हमला, भौचक्का रह गया मोसाद
Advertisement
trendingNow11910942

Israeal Conflict: हमास ने जुगाड़ वाले ड्रोन से इजरायल पर बोला था हमला, भौचक्का रह गया मोसाद

Drone Attack: इजरायली वॉच टावर किनारों से कवच से सुरक्षित हैं मगर वहां छत नहीं बनी है. ऐसे में ड्रोन से गिराए गए बम सीधे गनर की सीट पर गिरे. हमास ने ईरानी ड्रोन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके रणनीतिक ठिकानों पर हमला किया.

Israeal Conflict: हमास ने जुगाड़ वाले ड्रोन से इजरायल पर बोला था हमला, भौचक्का रह गया मोसाद

Israel Palestine Conflict: इजरायल हमास का युद्ध जारी है. गाजा पट्टी में चल रहे संघर्ष में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,100 से अधिक हो गई है. पांचवें दिन भी हिंसा जारी रहने के कारण और अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका है. लेकिन इन अबके बीच एक और बात सामने आई है कि कैसे हमास ने बाजार में बिकने वाले जुगाड़ू ड्रोन से इजरायल को ऐसा घाव दिया कि वह कभी इसे नहीं भूलेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमास ने शनिवार को जब इजरायल पर आतंकी हमला शुरू किया था तो उसने छोटे बमों से लैस कमर्शियल ड्रोनों का झुंड भी भेजा था. ये टोटल जुगाड़ वाले ड्रोन थे, जिनको बाजार से खरीदा गया था.

रॉकेट हमलों की झड़ी लगा दी
दरअसल, शनिवार सुबह फिलिस्तीनी आर्म्स ग्रुप हमास ने गाजा पट्टी से रॉकेट हमलों की झड़ी लगा दी थी. ये हमले इजरायल पर किए गए थे. हमास के लड़ाकों ने ड्रोन से ताबड़तोड़ हमले इजरायल पर किए. हमास की ओर से सीमा बाड़ के साथ सर्विलांस टावरों पर हमला करने के लिए ड्रोन भेजे गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक इजरायली वॉच टावर किनारों से कवच से सुरक्षित हैं मगर वहां छत नहीं बनी है. ऐसे में ड्रोन से गिराए गए बम सीधे गनर की सीट पर गिरे, जिससे इजरायल का बॉर्डर डिफेंस लाचार हो गया.

रणनीतिक ठिकानों पर हमला
बताया गया कि हमास ने ईरानी ड्रोन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके रणनीतिक ठिकानों पर हमला किया. इसके अलावा इजरायल में भारी हथियारों से लैस लड़ाकों को घुसाने के लिए हमास ने ऑपरेटेड ग्लाइडर का इस्तेमाल किया. इसके साथ ही हमास ने इजरायल के सिक्योरिटी सिस्टम को नेस्तनाबूद करने के लिए हथियारबंद कॉमर्शियल ड्रोन भी तैनात किए.

हजारों जान गंवा चुके
बता दें कि उधर फिलहाल इजरायल और हमास के बीच जंग तेज हो गई है. हमास के हमले के बाद इजरायल ने आतंकी संगठन का सूपड़ा साफ करने की कसम खाई है. बीते शनिवार को शुरू हुए इस संघर्ष में अब तक हजारों की संख्या में लोग जान गंवा चुके हैं. हमास ने की इजरायली नागरिकों को बंधक बना लिया है. वहीं, कुछ इजरायली ऐसे भी हैं जो हमास के लड़ाकों से डटकर सामना कर रहे हैं.

Trending news