भरी संसद में महिला सांसद ने बच्चे को कराई ब्रेस्टफीडिंग, कुछ इस देखते रह गए लोग!
Advertisement

भरी संसद में महिला सांसद ने बच्चे को कराई ब्रेस्टफीडिंग, कुछ इस देखते रह गए लोग!

Italian MP Gilda Sportiello: इटली की राजनीति में एक महिला सांसद ने दुनिया के सामने नजीर स्थापित की है. महिला सांसद ने अपने 2 महीने के भूखे बेटे को जब भरी संसद में स्तनपान कराया तब पूरा हॉल तालियों की आवाज से गूंज उठा.

फाइल फोटो

Breastfeeding In Parliament: आपने अक्सर प्रबुद्ध जनों को यह कहते हुए सुना होगा के बदलाव धीरे-धीरे होता है और इस बदलाव की ओर एक बड़ी छलांग लगाई है इटली की इस महिला सांसद ने. जब इटली की संसद भवन पूरी भरी हुई थी तब महिला सांसद अपने 2 महीने के बेटे को दूध पिलाने लगती है. यह देख वहां पर लोग खुशी से आश्चर्यचकित हो जाते हैं और महिला सांसद का हौसला बढ़ाने के लिए तालियां बजाने लगते हैं. इटली की इस जुझारू महिला सांसद का नाम गिल्डा स्पोर्टिएलो है और उनके नवजात बेटे का नाम फ्रेडरिको है.

कैसा रहा संसद भवन का रिएक्शन

किसी भी देश की संसद भवन उसके लिए बहुत सम्मानित जगह होती है, जहां कई नए नियम बनाए जाते और कई पुराने नियम तोड़े भी जाते हैं. जब महिला सांसद ने भरी सभा में अपने बच्चे को दूध पिलाया, तब लोगों ने उनकी सराहना की. 36 साल की गिल्डा स्पोर्टिएलो लोअर हाउस में पहुंचीं और वहां पर उन्होंने अपना वोट डाला. इसके बाद वापस आकर अपनी कुर्सी पर बैठ गईं और अपने बच्चे को दूध पिलाने लगीं. तभी अचानक से पूरा संसद भवन तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. कई लोगों का कहना है कि युवा सांसद गिल्डा स्पोर्टिएलो का ये कदम सभी मांओं को ताकत देगा.

अध्यक्ष में भी की तारीफ

आपको बता दें कि अभी पिछले साल इटली की संसद में महिला सांसदों को अपने 1 साल तक के बच्चों को संसद भवन में दूध पिलाने की अनुमति दी गई है. गिल्डा इटली के फाइव स्टार मूवमेंट पार्टी से जुड़ी हुई हैं. उन्होंने कहा कि कई मांए समय से पहले ही अपने बच्चों को दूध पिलाना बंद कर देती हैं और वह अपने मन से ऐसा नहीं करती हैं बल्कि सार्वजनिक स्थान पर किसी के लिए भी यह आसान नहीं है कि वह अपने बच्चे को दूध पिलाए लेकिन अब चीजें धीरे-धीरे बदलने लगी हैं और इसकी शुरुआत इटली की संसद से हुई है. इटली में संसदीय सत्र की अध्यक्षता करने वाले जियोर्जियो मुले ने कहा कि सभी दलों ने इस बात पर समर्थन दिखाया था तभी ऐसा हो पाया है.

Trending news