Khalistan Issue: खालिस्तानियों की अब खैर नहीं, भारत सरकार ने दिया आतंकियों की लिस्ट बनाने का निर्देश
Advertisement

Khalistan Issue: खालिस्तानियों की अब खैर नहीं, भारत सरकार ने दिया आतंकियों की लिस्ट बनाने का निर्देश

Action Against Khalistan: भारत सरकार अब खालिस्तानियों को बख्शने के मूड में बिल्कुल भी नही है. सरकार ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है. सरकार ने इसके लिए खास निर्देश जारी किए हैं.

Khalistan Issue: खालिस्तानियों की अब खैर नहीं, भारत सरकार ने दिया आतंकियों की लिस्ट बनाने का निर्देश

Khalistan Terrorists: खालिस्तानियों की अब खैर नहीं है. भारत सरकार ने खालिस्तानियों के खिलाफ बड़ा कदम उठा लिया है. भारत सरकार ने संबंधित अधिकारियों को अमेरिका (US), ब्रिटेन (Britain), कनाडा (Canada) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) में सभी खालिस्तानी आतंकवादियों की पहचान करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा उनके ओसीआई कार्ड (OCI Card) रद्द करने और भारत में उनकी एंट्री पर बैन लगाने के निर्देश दिए हैं. सरकार ने ये भी कहा था कि भारत में खालिस्तानी आतंकियों की प्रॉपर्टी और उनके शुभचिंतकों की संपत्तियों व बैंक खातों की भी पहचान करें. फिर उनको जल्द से जल्द जब्त करें.

खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ बड़ा कदम

बता दें कि ये भारत सरकार का खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ बड़ा कदम है क्योंकि बहुत सारे खालिस्तानी सर्मथक विदेश में बैठकर अपना एजेंडा चलाते हैं और भारत में निवेश कर संपत्ति बना रहे हैं. इनके पास OCI कार्ड भी है जिसके जरिए इनके भारत में आने-जाने पर रोक भी नहीं है.

OCI कार्ड रद्द होने से क्या होगा?

सरकार ने अभी कुछ दिन पहले कनाडा में अपनी वीजा सर्विस को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया है और ऐसे में इन खालिस्तानी आतंकियों के OCI भी रद्द हो जाते हैं तो वो भारत नहीं आ सकते जो वीजा सर्विस सस्पेंड होने पर भी इन पर लागू नहीं होती थी. ऐसे में इन लोगों का भारत आना मुश्किल होगा क्योंकि जब भी ये लोग वीजा के लिए आवेदन करेंगे तो वीजा मिलना मुश्किल होगा यानी भारत में अपने परिवार से अलग हों जाएंगे.

पन्नू के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

इसके अलावा इन्होंने भारत में अपने नाम से और परिवार के नाम से जो संपत्ति बना रखी है उस पर भी भारत सरकार कार्रवाई कर सकेगी जिससे इनके भारत विरोधी एजेंडे पर रोक लगेगी. गौरतलब है कि खालिस्तानियों के खिलाफ सरकार ने शिकंजा और कस दिया है. कनाडा में छिपे खालिस्तानी आतंकी और सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ NIA ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अमृतसर और चंडीगढ़ में उसकी संपत्तियों को जब्त कर लिया है. संदेश साफ है जो खालिस्तान की बात करेगा उसका अंजाम बहुत बुरा होगा.

Trending news