Plane Accident: रनवे को पार कर घास में फंसा विमान, एयरपोर्ट बंद; पैसेंजर्स का हुआ ये हाल
Advertisement
trendingNow11409082

Plane Accident: रनवे को पार कर घास में फंसा विमान, एयरपोर्ट बंद; पैसेंजर्स का हुआ ये हाल

Korean Airlines News:  इस घटना में विमान को भी नुकसान पहुंचा है. फिलीपीन घटना की जांच करा रहा है. कोरियन एअर लाइंस को डॉट ने एक बयान में कहा कि दक्षिण कोरिया के इंचियोन से एअरबस ए330 विमान ने रनवे से आगे निकलने से पहले दो बार नीचे उतरने की कोशिश की थी.

 

Plane Accident: रनवे को पार कर घास में फंसा विमान, एयरपोर्ट बंद; पैसेंजर्स का हुआ ये हाल

Plane Crash in World: कोरियन एअर का एक विमान बारिश के कारण फिलीपीन हवाई अड्डे पर रनवे से आगे निकलने के बाद सोमवार को भी घास के मैदान में फंसा रहा. विमान में सवार 162 यात्रियों और चालक दल के 11 सदस्यों में से किसी को चोटें नहीं आईं. यात्रियों को विमान से बाहर निकलने के लिए इमरजेंसी गेट का इस्तेमाल करना पड़ा. देश के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक मैक्टन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अपने इकलौते रनवे पर विमान के फंसे होने के कारण बंद है और दर्जनों उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. इस घटना में विमान को भी नुकसान पहुंचा है. फिलीपीन घटना की जांच करा रहा है. ‘कोरियन एअर लाइंस को डॉट’ ने एक बयान में कहा कि दक्षिण कोरिया के इंचियोन से एअरबस ए330 विमान ने रनवे से आगे निकलने से पहले दो बार नीचे उतरने की कोशिश की थी.

कोरियाई एयर प्रेसिडेंट वू की-होंग ने एक बयान में कहा, इस घटना के कारणों का पता लगाने के लिए स्थानीय विमानन अधिकारियों और कोरियाई अधिकारियों के साथ मिलकर गहन जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि कंपनी सुरक्षित संचालन के अपने वादे पर प्रतिबद्ध है और किसी भी पुनरावृत्ति को रोकने के लिए उपाय करने की पूरी कोशिश करेगी. बयान में कहा गया कि यात्रियों को तीन स्थानीय होटलों में ले जाया गया है और एक वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था की जा रही है.

बयान में कहा गया, 162 यात्रियों और चालक दल के 11 सदस्यों को लेकर ए330-300 विमान ने खराब मौसम में दो बार उतरने का प्रयास किया और तीसरे प्रयास में रविवार रात 11.07 बजे रनवे से आगे निकल गया. वर्तमान में, सेबू हवाई अड्डे को रुके हुए विमान के कारण अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है.

सेबू के लिए अन्य उड़ानों को पास के हवाई अड्डों की ओर मोड़ दिया जा रहा है. हवाईअड्डे अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि इस घटना के कारण विमान को सुरक्षित रूप से हटाने के लिए रनवे को अस्थायी रूप से बंद करना पड़ा. बयान में कहा गया, अभी के लिए, एमसीआईए से आने और जाने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें अगली सूचना तक रद्द कर दी गई हैं.

(इनपुट-एजेंसी)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news