Israel-Hamas War Live: हमास ने तेल अवीव पर किया रॉकेट्स से बड़ा हमला, धमाके की आवाज सुनकर मची भगदड़
Advertisement

Israel-Hamas War Live: हमास ने तेल अवीव पर किया रॉकेट्स से बड़ा हमला, धमाके की आवाज सुनकर मची भगदड़

Israel-Palestine Conflict Update: इजरायल-हमास जंग की सभी छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए. यहां हर अपडेट जानिए.

Israel-Hamas War Live: हमास ने तेल अवीव पर किया रॉकेट्स से बड़ा हमला, धमाके की आवाज सुनकर मची भगदड़
LIVE Blog

Israel Hamas War Live Update: हमास (Hamas) के खिलाफ जंग के बीच इजरायल (Israel) में इमरजेंसी सरकार की पहली बैठक हुई. बैठक में गाजा पर फाइनल अटैक की तैयारी लगभग पूरी हो गई है. कहा जा रहा है इस बैठक में गाजा (Gaza) पर दूसरे चरण के हमले को लेकर चर्चा हुई. नेतन्याहू ने भी कहा है कि हमास के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे. वहीं, इजरायल ने हमास की ओर से रविवार को हुए हमलों का मुंहतोड़ जवाब दिया है. इजरायल की वायुसेना ने हमास के ठिकानों पर जमकर बमबारी की. इजरायली सेना का दावा है कि उसने हमास के 250 ठिकानों पर बम बरसाए हैं. दूसरी तरफ, हमास के साथ अब इजरायल पर लेबनान से भी हमले हो रहे हैं. लेबनान से इजरायल में 9 रॉकेट दागे गए. एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल से भी हमला किया गया, जिसमें इजरायल के एक नागरिक की मौत हुई और 3 सैनिक घायल हो गए हैं. इजरायली सेना ने भी लेबनान पर पलटवार किया और बमबारी की. हर खबर का लेटेस्ट अपडेट यहां पढ़ें.

16 October 2023
17:24 PM

हमास ने तेल अवीव पर किया रॉकेट्स से बड़ा हमला

इजरायल-हमास युद्ध अब बेहद खतरनाक दौर में पहुंच चुका है. दोनों तरफ से लोगों की मौत हो रही है. इसी बीच हमास ने तेल अवीव पर रॉकेट्स से बड़ा हमला किया है. धमाके की आवाज सुनकर भगदड़ मच गई है. जल्द ही इजरायली सेना इस पर बयान जारी कर सकती है.

16:56 PM

इजरायल का दौरा कर सकते हैं जो बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन जल्द ही इजरायल का दौरा कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक इजरायल के अधिकारियों ने कहा है कि 18 अक्टूबर को बाइडेन इजरायल जा सकते हैं. हालांकि इसकी पुष्टि अमेरिका की तरफ से नहीं आई है.

16:35 PM

हमास के पास चीन के बने हथियारों की पहुंच? 

- हमास ने इजरायल पर हमले के लिए जिन राकेट का इस्तेमाल किया है वो चीनी राकेट से काफी मिलते जुलते हैं. हिज़्बुल्लाह भी ऐसे राकेट का इस्तेमाल करता है. हमास की तरफ से हमले के लिए इस्तेमाल राकेट का स्टील चीन का बना हो सकता है.

- कहा जा रहा है कि Isreal पर हुए हमले के बारे में सुरक्षा जानकारों का कहना है कि हमले के दौरान सेक्यूर कम्युनिकेशन के लिए भी हमास ने चीनी कम्युनिकेशन सिस्टम का इस्तेमाल किया है. हमले की जगह चीन के बने मोबाइल फ़ोन मिले हैं जिसमें हाइली encrypated कम्युनिकेशन सिस्टम मिला है. यही वजह है कि हमास के हमले का प्लान को वेस्टर्न Intelligence एजेंसियां पता लगाने में नाकाम हो गई.

- हमास ने हमले के लिए जिन पैराग्लाइडर का इस्तेमाल किया है वो भी चीन में बनने वाले पैराग्लाइडर से काफी मिलते जुलते हैं.

15:20 PM

इजरायल के आगे झुका हमास, ईरान बोला- हमले बंद करें; बंधक छोड़े जाएंगे

इजरायल फिलिस्तीन संघर्ष के बीच बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. ऐसा लग रहा है कि इजरायल के ताबड़तोड़ हमलों के चलते हमास झुक गया है और उसने इजरायल के बंधकों को छोड़ने पर रजामंदी जताई है. हालांकि उसकी तरफ से यह जरूर कहा गया है कि इजरायल हमले करना बंद कर दें.

15:14 PM

वेस्ट बैंक से अब तक 360 वांटेड गिरफ्तार

इजरायली सुरक्षा बलों ने वेस्ट बैंक से अब तक 360 वांटेड लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से 210 हमास से जुड़े हुए हैं. लेबनान सीमा से इजरायल 28 जगहों से अपने नागरिकों को बाहर निकाल रहा है . लेबनान से युद्ध भड़कने की आशंका से की गई कार्रवाई. इजरायल की सुरक्षा कैबिनेट की विशेष बैठक शाम 8 बजे, इजरायली समयानुसार तय की गई है.

14:25 PM

पकड़े गए हमास के 250 से ज्यादा आतंकी

वेस्ट बैंक में इजरायल ने बड़ी कार्रवाई की है. छापेमारी के दौरान इजरायल ने अब तक हमास के 250 से ज्यादा आतंकी गिरफ्तार कर लिए हैं.

13:41 PM

Israel Hamas Conflict: गाजा में हर तरफ तबाही का खौफनाक मंजर

13:11 PM

इजरायल ने किया सीजफायर का खंडन

इजरायल ने गाजा पट्टी में सीजफायर की खबरों का खंडन किया है. इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि गाजा पर एयर स्ट्राइक जारी है. कोई मानवीय सहायता नहीं दी गई है.

11:36 AM

इजरायल ने फिर दिया अल्टीमेटम

इजरायल ने फिर से गाजा के लोगों को अल्टीमेटम दिया है. इजरायली सेना ने कहा कि अगले 4 घंटे में उत्तरी गाजा छोड़ दें. हमारी गाजा के लोगों से दुश्मनी नही हैं.

10:47 AM

ब्रिटेन में दिखा इजरायल-हमास जंग का असर

ब्रिटेन में भी इजरायल-हमास जंग का असर दिखा है. ब्रिटेन में दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश की.

10:21 AM

गाजा पर दूसरे चरण के हमले जारी

इजरायली सेना की तरफ से गाजा पर दूसरे चरण के हमले जारी हैं. बीते 24 घंटे में हमास के 250 ठिकानों पर हमला किया. इस दौरान हमास का एक कमांडर भी मारा गया है.

09:23 AM

Israel Hamas War Update: हमास के खूंखार आतंकी को इजरायल ने मार गिराया

08:51 AM

गाजा में इजरायल की भीषण कार्रवाई

उत्तरी गाजा में इजरायल की भीषण कार्रवाई जारी है. रॉकेट लॉन्चिंग ठिकानों पर बम बरसाए जा रहे हैं. खबर है कि हमास का एक टॉप कमांडर मुएताज भी मारा गया है.

08:30 AM

30 सेकंड में देखें इजरायली सेना की ताबड़तोड़ एयरस्ट्राइक का वीडियो

08:00 AM

बाइडेन करेंगे इजरायल का दौरा!

इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है. रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन इजरायल जा सकते हैं और इजरायली पीएम नेतन्याहू से हालात पर चर्चा कर सकते हैं.

07:54 AM

इजरायल के समर्थन में खुलकर उतरे जो बाइडेन, टेंशन में मुस्लिम देश !

07:20 AM

इजरायल-हमास युद्ध पर UN का आया सबसे बड़ा बयान

06:43 AM

बाइडेन का बड़ा बयान

मिडिल ईस्ट में जंग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि फिलिस्तीन के लिए हमास का खात्मा जरूरी है. पर गाजा पर दोबारा कब्जा करना गलती होगी.

06:10 AM

LIVE TV

06:08 AM

मोहन भागवत का बड़ा बयान

हमास इजरायल युद्ध को लेकर RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि बोले दुनिया के पास सबकुछ लेकिन संतोष सिर्फ भारत में है. दुष्टों से कमजोरों की रक्षा करनी है तो हाथों में अस्त्र धारण करना होगा.

06:07 AM

आज फिर इजरायल जाएंगे एंटनी ब्लिंकन

मिडिल ईस्ट के दौरे के बाद आज फिर एंटनी ब्लिंकन इजरायल जाएंगे. वे इजरायल के पीएम नेतन्याहू से मुलाकात करेंगे. जंग को लेकर दूसरे देशों के विचार पर चर्चा होगी.

06:04 AM

हिजबुल्लाह ने भी खोला फ्रंट

हमास के साथ-साथ अब हिजबुल्लाह ने इजरायल पर हमले शुरू किए. जवाब में इजरायली तोपों ने भी गोले बरसाए. इजरायली एयरफोर्स ने हमास के नुखबा यूनिट कमांडर बिलाल अल-केदरा को मार गिराया.

06:03 AM

इजरायल करेगा फाइनल एक्शन

हमास के खिलाफ इजरायल की घेराबंदी हो रही है. इजरायली पीएम नेतन्याहू ने कहा कि हमास के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे. फाइनल एक्शन के लिए नेतन्याहू ने यूनिटी गवर्नमेंट के साथ भी बैठक की.

Trending news