Austria: मरीज की होनी थी इमरजेंसी सर्जरी, डॉक्‍टर की 13 साल की बेटी ने खोपड़ी में किया छेद
Advertisement
trendingNow12402610

Austria: मरीज की होनी थी इमरजेंसी सर्जरी, डॉक्‍टर की 13 साल की बेटी ने खोपड़ी में किया छेद

Medical News: अखबार के मुताबिक जब मरीज को सर्जरी रूम में पहुंचाया गया तो ऑपरेशन रूप में डॉक्‍टर के साथ उनकी 13 साल की बेटी मौजूद थी. सर्जरी के दौरान उसने बाकायदा मरीज की खोपड़ी में छेद किया. 

Austria: मरीज की होनी थी इमरजेंसी सर्जरी, डॉक्‍टर की 13 साल की बेटी ने खोपड़ी में किया छेद

Austria Medical News: कई बार ऐसे मेडिकल केस आते हैं जिन पर यकीन करना सहसा बहुत मुश्किल होता है. ऐसा ही एक अनोखा मामला ऑस्ट्रिया का है. वहां पर एक मरीज के चोटिल सिर की सर्जरी होनी थी और वहां के एक सर्जन ने अपनी 13 साल की बेटी को सर्जरी सिखाने की गरज से मरीज के सिर में होल करने की अनुमति दे दी. मजे की बात ये है कि मरीज को इस बारे में कुछ बताया नहीं गया. ऑस्ट्रिया के अखबार Kronen Zeitung के मुताबिक 33 साल के मरीज की इमरजेंसी में मस्तिष्‍क की सर्जरी होनी थी क्‍योंकि उसके सिर में कई चोटें आई थीं. उसको सर्जरी के लिए एयर एंबुलेंस से दक्षिण पूर्व ऑस्ट्रिया के ग्राज यूनिवर्सिटी अस्‍पताल में भर्ती किया गया. मरीज के साथ जंगल में हादसा हो गया था और उसका सिर बुरी तरह चोटिल हो गया था. 

अखबार के मुताबिक जब मरीज को सर्जरी रूम में पहुंचाया गया तो ऑपरेशन रूप में डॉक्‍टर के साथ उनकी 13 साल की बेटी मौजूद थी. सर्जरी के दौरान उसने बाकायदा मरीज की खोपड़ी में छेद किया. ये घटना इस साल जनवरी की है. 

इस घटना का पता अप्रैल में उस वक्‍त चला जब एक गुमनाम व्‍यक्ति ने पुलिस में इस बात की सूचना दी. इसके भी तीन महीने बाद यानी जुलाई में मरीज को पता चला कि वास्‍तव में ऑपरेशन थिएटर में उसके साथ क्‍या हुआ था. हालांकि सर्जरी सफल हुई थी लेकिन उस वक्‍त तक व्‍यक्ति काम पर लौटने में असमर्थ रहा. ग्राज के पुलिस विभाग ने मामले की जांच की. मामला प्रकाश में आने के बाद अस्‍पताल ने उस सर्जन और एक अन्‍य मेडिकल एक्‍सपर्ट को नौकरी से निकाल दिया. 

मरीज को अस्‍पताल ने कोई जानकारी नहीं दी और उसको मीडिया के माध्‍यम से पहली बार पता चला. उसने अपनी वकील के माध्‍यम से घटना को लेकर विरोध प्रकट किया कि जब वह बेहोश और अस्‍वस्‍थ था तो उसके साथ ऑपरेशन थिएटर में किस तरह खिलवाड़ हुआ. उसने इस बात को लेकर भी विरोध प्रकट किया कि घटना की जानकारी सार्वजनिक होने के बाद भी अस्‍पताल ने उससे कोई संपर्क नहीं किया. कोई माफी नहीं मागी गई. यह व्‍यक्ति की गरिमा के खिलाफ है. 

सोशल मीडिया पर घटना की जानकारी सार्वजनिक होने के बाद लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. अस्‍पताल ने अभी तक इस बारे में कुछ नहीं कहा है.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news