मोबाइल ऐप यूजर्स की सीक्रेट जानकारियां फेसबुक को भेज रहे थे- रिपोर्ट

रिपोर्ट के मुताबिक ऐप द्वारा एकत्रित जानकारी में शरीर का वजन, गर्भावस्था की स्थिति, ओव्यूलेशन संबंधी जानकारी और खरीदे गए सामान के बारे में विवरण शामिल हैं.

मोबाइल ऐप यूजर्स की सीक्रेट जानकारियां फेसबुक को भेज रहे थे- रिपोर्ट
रिपोर्ट में बताया गया कि भले ही ऐप उपयोगकर्ता फेसबुक का इस्तेमाल करता हो या नहीं फिर भी उसकी जानकारी फेसबुक को दे दी जाती है.

सैन फ्रांसिस्कोः एक समाचार रिपोर्ट में कहा गया है कि कई स्मार्टफोन ऐप उपयोगकर्ताओं को सूचित किए बिना ही मासिक धर्म और शरीर के वजन जैसी उनकी बेहद व्यक्तिगत जानकारियां फेसबुक को भेज रहे हैं. समाचार पत्र 'वॉल स्ट्रीट जर्नल' ने अपने यहां आंतरिक जांच के आधार पर तैयार की गई रिपोर्ट में बताया कि विज्ञापनों से जुड़े टूल का उपयोग करके अंतरंग डाटा फेसबुक के साथ साझा किए जा जा सकता है, भले ही ऐप उपयोगकर्ता फेसबुक का इस्तेमाल करता हो या नहीं.

नए तरह के कृत्रिम पत्तियां कार्बन डाइऑक्साइड को ईंधन में तेजी से करती हैं परिवर्तित

रिपोर्ट के मुताबिक ऐप द्वारा एकत्रित जानकारी में शरीर का वजन, गर्भावस्था की स्थिति, ओव्यूलेशन संबंधी जानकारी और खरीदे गए सामान के बारे में विवरण शामिल हैं. वहीं, फेसबुक ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है. फेसबुक की प्रवक्ता निसा अंकलेसरिया ने कहा, "हम चाहते हैं कि ऐप डेवलपर्स अपने उपयोगकर्ताओं के बारे में हमसे साझा की गई जानकारी को लेकर बिल्कुल स्पष्ट रहें और हम उन्हें संवेदनशील जानकारियां भेजने से मना करते हैं." उन्होंने कहा, "हम उन आंकड़ों का पता लगाने और उन्हें हटाने के लिए भी कदम उठाते हैं जिन्हें हमारे साथ साझा नहीं किया जाना चाहिए." 

(इनपुट भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.