Afghanistan Plane Crash: अफगानिस्तान की पहाड़ियों में क्रैश हुआ विमान भारतीय नहीं, केंद्र ने किया कन्फर्म
Advertisement

Afghanistan Plane Crash: अफगानिस्तान की पहाड़ियों में क्रैश हुआ विमान भारतीय नहीं, केंद्र ने किया कन्फर्म

Afghanistan Plane Crash News: अफगानिस्तान में एक यात्री विमान क्रैश होने की खबर आई है. बताया जा रहा है कि यह प्लेन अफगानिस्तान के Badakhshan में क्रैश हुआ है. यह विमान रूस के मॉस्को जा रहा था.

Afghanistan Plane Crash: अफगानिस्तान की पहाड़ियों में क्रैश हुआ विमान भारतीय नहीं, केंद्र ने किया कन्फर्म

Plane Crash In Afghanistan: अफगानिस्तान में एक विमान क्रैश (Afghanistan Plane Crash) हुआ है, लेकिन वह भारतीय नहीं था. DGCA ने इस बात को कंफर्म कर दिया है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने रविवार तड़के अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत में विमान दुर्घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि विमान एक एयर एम्बुलेंस था जो थाईलैंड से मॉस्को जा रहा था. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने आगे बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान DF-10 (डसॉल्ट फाल्कन) था. यह मोरक्को में रजिस्टर्ड एक छोटा प्लेन था. प्लेन जिस प्रांत Badakhshan में क्रैश हुआ है वह अफगानिस्तान का उत्तर-पूर्व का इलाका है. ये घटना शनिवार रात की बताई जा रही है. जान लें कि अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार है.

विमान क्रैश पर DGCA का रिएक्शन

अफगानिस्तान की घटना पर अब DGCA का रिएक्शन भी आ चुका है. DGCA ने कहा है कि Badakhshan प्रांत के Kuran-Munjan और Zibak में Topkhana के पहाड़ों के पास एक प्लेन क्रैश हुआ है. यहां प्लेन DF 10 aircraft था. जो मोरक्को में रजिस्टर्ड है.

भारत का नहीं था कैश हुआ विमान

अब DGCA ने कंफर्म कर दिया है कि क्रैश हुआ विमान इंडियन प्लेन नहीं था. इंडियन प्लेन क्रैश होने के दावे गलत हैं. उस रास्ते भारत के विमान नहीं जाते हैं. वहीं, सिविल एविशन मिनिस्ट्री की तरफ से कहा गया है कि क्रैश हुई फ्लाइट भारत की नहीं थी. वह मोरक्को का छोटा एयरक्राफ्ट था.

प्लेन में कितने लोग थे सवार?

दावा किया जा रहा है कि प्लेन Topkhana के पहाड़ों के पास Kuran-Munjan और Zibak जिले में क्रैश हुआ है. इस प्लेन में कितने लोग सवार थे. उनमें से कितने सुरक्षित हैं या कितने लोग मारे गए हैं, ये अभी तक पता नहीं चल पाया है. इसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. बदख्शां के इन्फॉर्मेशन एंड कल्चर डिपार्टमेंट के हेड जबीहुल्लाह अमीरी ने कहा कि घटनास्थल पर एक टीम बनाकर भेज दी गई है. लोकल लोगों से जानकारी जुटाई गई है. 

Trending news