Mortuary secretes: मॉर्चरी वर्कर ने किए अजीब खुलासे, बताया डेडबॉडी के साथ कैसी-कैसी डिमांड करते हैं लोग
Advertisement
trendingNow11263572

Mortuary secretes: मॉर्चरी वर्कर ने किए अजीब खुलासे, बताया डेडबॉडी के साथ कैसी-कैसी डिमांड करते हैं लोग

Mortuary secretes: कैट ने बताया कि ब्रायन नाम के एक शख्स ने अपनी पार्टनर के प्राइवेट पार्ट से पियर्सिंग हटाने की गुजारिश की थी, जिसकी मौत हो चुकी थी और बॉडी मॉर्चरी में रखी हुई थी. उसने कहा कि ब्रायन इंतजार करने को राजी नहीं था और उसने मुझसे कहा कि तुम तुरंत जाकर पियर्सिंग हटाओ.

Mortuary secretes: मॉर्चरी वर्कर ने किए अजीब खुलासे, बताया डेडबॉडी के साथ कैसी-कैसी डिमांड करते हैं लोग

Mortuary secretes: किसी शख्स की आकस्मिक मौत के बाद आमतौर पर उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए मॉर्चरी में भेजा जाता है, जहां डेडबॉडी की मेडिकल जांच की जाती है. इससे पता चलता है कि आखिर मौत के पीछे क्या वजह रही. लेकिन कभी आपने सोचा है कि यहां काम करने वाले डॉक्टरों या स्टाफ का अनुभव कैसा रहता होगा. वह रोते-बिलखते परिजनों के साथ कैसे डील करते होंगे जिन्होंने किसी अपने को खो दिया है और उन पर दुखों का पहाड़ टूट चुका है. ब्रिटेन की एक मॉर्चरी वर्कर ने अपने ऐसे ही अनुभवों को सार्वजनिक किया है जिनको पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे.

मॉर्चरी में करने पड़े ऐसे काम

'डेली स्टार' की रिपोर्ट के मुताबिक कैट मार्शल नाम की महिला एनएचएस अस्पताल की एक मॉर्चरी में काम करती है और उसने अपनी अजीबोगरीब अनुभवों को साझा किया है. साथ में बताया कि वहां लोग कैसी-कैसी गुजारिश लेकर आते हैं. कैट ने अपने पूरे करियर में कुछ बेहद अजीब चीजें देखी हैं जो उसे काम के दौरान करने को कहा गया था. वह नॉर्थ-वेस्ट इंग्लैंड के एक अस्पताल में काम करती है, जहां शवों को पोस्टमार्टम के लिए तैयार करने से लेकर मृतकों के परिजनों को सांत्वना देने तक का काम उसे करना पड़ता है.

इसके अलावा वह बताती है कि कई बार लोग उससे कुछ ऐसी गुजारिश करते हैं जिन्हें पूरा करना मुश्किल हो जाता है. इसमें डेडबॉडी के कपड़े बदलवाने से लेकर मृतक की पियर्सिंग तक शामिल है.अब कैट ने अपनी नई किताब, 'सॉरी फॉर योर लॉस' के जरिए इन सभी बातों का खुलासा किया है. इसमें परिवार के किसी सदस्य, मित्र या साथी की मौत के दुख को झेलते हुए लोगों की ओर से पूछी जाने वाली सभी अजीब चीजों का ब्यौरा दिया गया है.

मृतक के अफेयर का हो गया खुलासा

कैट ने बताया कि ब्रायन नाम के एक शख्स ने अपनी पार्टनर के प्राइवेट पार्ट से पियर्सिंग हटाने की गुजारिश की थी, जिसकी मौत हो चुकी थी और बॉडी मॉर्चरी में रखी हुई थी. उसने कहा कि ब्रायन इंतजार करने को राजी नहीं था और उसने मुझसे कहा कि तुम तुरंत जाकर पियर्सिंग हटाओ और उसे मुझे लाकर दो. वह चाहता था कि अंतिम संस्कार से पहले ही यह काम किया जाए ताकि डेडबॉडी के साथ अपमान न हो. साथ ही ब्रायन की डिमांड थी कि उसकी पार्टनर को एक अजीब किस्म की ड्रेस में दफनाया जाए.

मॉर्चरी वर्कर ने बताया कि ब्रायन ने एक ड्रेस मुझे लाकर दी और कहा कि क्या आप इसे मेरी पार्टनर को पहना सकती हैं. इस ड्रेस में एक ब्लैक कलर का प्लेसूट और मास्क शामिल था. कैट ने बताया कि अगर कोई अपनी पसंद की ड्रेस डेडबॉडी के लिए लाए तो हम ये सब काम क्यों करें. आगे कैट ने मॉर्चरी में रहने के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे किए जिसमें एक एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का पर्दाफाश तक शामिल था.

एक दुखी मां की कहानी 

उसने बताया कि राहेल नाम की एक महिला जब अपने पति के शव को देखने के लिए आई तो वह डेडबॉडी को मुक्के मारने लगी, यह देखकर वह हैरान रह गई. राहेल ने आखिर में बताया कि वह सिर्फ यहां उसे मारने के लिए ही आई थी क्योंकि एक अन्य महिला के साथ उसका अफेयर चल रहा था और कई साल से वह उसे धोखा दे रहा था. यह सब भी तब हुआ जब राहेल अपने दो साल के बच्चे के साथ अपना इलाज करा रही थी.

कैट आगे कहती हैं कि इन सभी मामले के अलावा कुछ बेहद दर्दनाक अनुभव भी हैं जिन्हें अपने काम के दौरान मैंने झेला है. उसने बताया कि एक मां ने प्रसव के दौरान अपनी बच्ची को खो दिया था और उसका दुख मुझसे देखा नहीं जा रहा था. वह बच्ची के शव के सामने उसे रोज पढ़ाने की कसम खा रही थी. महिला ने कैट को बताया कि उसने एक डोनर के जरिए 50 की उम्र इस बच्ची को कंसीव किया था और यह मां बनने के लिए उसका आखिरी मौका था. कैट बताती हैं कि ऐसे ही कई किस्से मैंने अपनी किताब के जरिए लोगों के सामने रखे हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news